Hindi News »Rajasthan »Sumerpur» सुमेरपुर में 48 लाख रुपए से अंबेडकर भवन व 30-30 लाख रुपए से बनेंगे आधुनिक शौचालय

सुमेरपुर में 48 लाख रुपए से अंबेडकर भवन व 30-30 लाख रुपए से बनेंगे आधुनिक शौचालय

सुमेरपुर. बैठक में उपस्थित अधिकारी व जनप्रतिनिधि। फोटो| भास्कर मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अनुसार 1.33 करोड़ रुपयों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 28, 2018, 06:50 AM IST

सुमेरपुर में 48 लाख रुपए से अंबेडकर भवन व 30-30 लाख रुपए से बनेंगे आधुनिक शौचालय
सुमेरपुर. बैठक में उपस्थित अधिकारी व जनप्रतिनिधि। फोटो| भास्कर

मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अनुसार 1.33 करोड़ रुपयों की मिली स्वीकृति

भास्कर न्यूज | सुमेरपुर

नगरपालिका सभागार में मंगलवार को प्रशासनिक व एम्पावर्ड कमेटी की बैठक पालिकाध्यक्ष जोराराम कुमावत की अध्यक्षता व एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित हुई। बैठक में मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुसार शहर में विकास कार्यो के लिए 1.33 करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी की गई हैं। पालिकाध्यक्ष कुमावत ने बताया कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुसार शहर के संजय नगर स्थित पुराडा रोड पर 48 लाख रुपए की लागत से अम्बेडकर भवन का निर्माण करवाया जाएगा। वही दो आधुनिक शौचालयों के निर्माण के लिए 30-30 लाख रुपए की स्वीकृति जारी की गई हैं जिसमें राजेन्द्र मार्केट व कोलीवाडा रोड स्थित प्रताप चौक पर आधुनिक शौचालयों का निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 25 लाख रुपए की लागत से जवाई नदी किनारे नीलकंठ पहाड़ी के पीछे स्थित श्मशान घाट व जुना जाखोडा रोड पर स्थित श्मशान घाट में एक-एक टीन शेड का निर्माण एवं साकेत आश्रम के सामने कब्रिस्तान में एक टीन शेड व एक हाईमास्क लाईट लगवाई जाएगी।

11 अप्रैल को टैंडर, 14 को होगा शिलान्यास

पालिकाध्यक्ष कुमावत ने बताया कि उक्त कार्यो के टेंडर आगामी 8 अप्रेल तक जारी कर दिए जाएंगे एवं 11 अप्रैल तक कार्य आदेश जारी कर 14 अप्रैल को उक्त कार्यो का शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। बैठक में शहर के नीलकंठ महादेव मंदिर के पास ट्र्र्रक यूनियन कार्यालय के सामने बने अम्बेडकर गार्डन में संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की पुरानी प्रतिमा को हटाकर जनसहयोग से खड़ी प्रतिमा लगवाई जाएगी। अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के लिए नगरपालिका द्वारा स्टैंड बनवाया जाएगा। बैठक में मुख्यमंत्री जनकल्याणकारी शिविर के पट्टों के बारे में चर्चा की गई व उच्चतम न्यायालय के आदेशों की पालना में सेक्टर प्लान व जोनल प्लान बनाने पर सभी ने सहमति प्रदान की। इस मौके पर अधिशाषी अधिकारी सोमप्रकाश मिश्रा, पार्षद फुलाराम सुथार, दिनेश मीणा, नारंगी देवी, रमेश राठौड़, पोपटलाल जैन सहित नगरपालिका कर्मचारी मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sumerpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×