• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sumerpur
  • राजस्थान बार काउंसिल के चुनाव आज, 134 अधिवक्ता करेंगे मतदान
विज्ञापन

राजस्थान बार काउंसिल के चुनाव आज, 134 अधिवक्ता करेंगे मतदान

Dainik Bhaskar

Mar 28, 2018, 06:50 AM IST

Sumerpur News - राजस्थान बार काउंसिल के चुनाव बुधवार को करवाएं जाएंगे। वकील मंडल अध्यक्ष देवीसिंह जाखोडा ने बताया कि बार काउंसिल...

राजस्थान बार काउंसिल के चुनाव आज, 134 अधिवक्ता करेंगे मतदान
  • comment
राजस्थान बार काउंसिल के चुनाव बुधवार को करवाएं जाएंगे। वकील मंडल अध्यक्ष देवीसिंह जाखोडा ने बताया कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चुनाव 28 मार्च को पूरे राजस्थान में बार काउंसिल के 25 सदस्यों के लिए चुनाव करवाए जा रहे हैं। 28 मार्च को सुबह नौ से शाम साढ़े पांच बजे तक अधिवक्ता वोट दे सकेंगे। मतों की गणना वोटिंग के दो पखवाड़ों के बाद यानि 12 अप्रैल को सुबह 11 बजे शुरू होगी। सचिव दिनेश कुमावत ने बताया कि सुमेरपुर बूथ नंबर 177 के लिए पोलिंग ऑफिसर हनवंतसिंह खिवांदी एवं सुरेंद्रसिंह राजपुरोहित नियुक्त किए गए हैं। जो सुमेरपुर बूथ पर चुनाव संपन्न करवाएंगे।

एक अधिवक्ता 25 मत वरीयता के अनुसार दे सकते हैं : सुमेरपुर में 134 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। चुनाव में राजस्थान के 159 अधिवक्ता अपना भाग्य आजमा रहे हैं। एक वकील 25 मत वरीयता अनुसार दे सकते हैं। चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने गत 14 दिसंबर को चुनाव से संबंधित याचिका पर सुनवाई करते हुए निर्देश दिए थे कि जिन बार काउंसिल की निर्वाचक नामावली प्रकाशित हो चुकी है। वहां एक जनवरी के पश्चात चुनाव प्रक्रिया शुरू की जाए।

X
राजस्थान बार काउंसिल के चुनाव आज, 134 अधिवक्ता करेंगे मतदान
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन