Hindi News »Rajasthan »Sumerpur» सड़क निर्माण नहीं होने से 3 माह से कॉलोनीवासी हो रहे हैं परेशान

सड़क निर्माण नहीं होने से 3 माह से कॉलोनीवासी हो रहे हैं परेशान

शहर के जालोर चौराहे से कुम्हारों का वास तक गंदे पानी की निकासी के लिए बने नाले को पाइपलाइन के माध्यम से भूमिगत किया...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 29, 2018, 07:25 AM IST

सड़क निर्माण नहीं होने से 3 माह से कॉलोनीवासी हो रहे हैं परेशान
शहर के जालोर चौराहे से कुम्हारों का वास तक गंदे पानी की निकासी के लिए बने नाले को पाइपलाइन के माध्यम से भूमिगत किया गया है। उक्त रोड पर डाली गई पाइपलाइन को करीब तीन महीने हो गए हैं। पाइप लाइन डाली गई जगह पर अभी तक रोड का निर्माण नहीं होने से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उक्त नालों पर लोगों के घर आए हुए हैं, जहां घरो में आने-जाने के लिए लकड़ी की पट्टी डालकर आवाजाही की जा रही है, जिसमें बच्चों बुजुर्गों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार को एक बच्ची घर में जाते वक्त नीचे घिरने से घायल हो गई। उक्त गंदे पानी की निकासी के नाले की जगह पाइप लाइन डालने के पश्चात रोड निर्माण नहीं होने से रहवासियों में रोष व्याप्त है। रास्ते पर जगह-जगह खोदी गई मिट्टी बिखरी पड़ी रहने से वाहनों व पैदल आने-जाने वालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यह रोड जालोर चौराहा से घांचियों का वास, कुम्हारों का वास व कोलीवाडा जाने का मुख्य रास्ता होने से दिनभर इस रोड पर आवाजाही रहती है। प्रशासन की लापरवाही के चलते तीन माह बीत जाने के पश्चात भी रोड का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है।

बच्चों व बुजुर्गों को घर में आने-जाने में हो रहीे है परेशानी, हर समय दुर्घटना का बना रहता है अंदेशा

सुमेरपुर. लकड़ी की पट्टी के सहारे घर से बाहर आते बच्चे।

कई बार पालिका को अवगत कराया

कॉलोनीवासियों ने बताया कि उक्त गंदे पानी की निकासी के नाले की जगह पाइप लाइन डाले हुए तीन माह हो चुके हैं, लेकिन आज दिन तक इस पर रोड निर्माण नहीं हो पाया है। कई बार पालिका प्रशासन को अवगत करवाने के बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। घरो में आने-जाने के लिए तीन माह से लकड़ी की पट्टियों का सहारा लिया जा रहा है। इससे हर समय बच्चे-बुजुर्गों को घरों में आने-जाने में दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।

दो-चार दिन में कार्य शुरू कर देंगे

ठेकेदार द्वारा 27 मार्च को ही परफोरमेंश राशि जमा करवाई गई है। अब जल्द ही ठेकेदार को वर्क ऑर्डर जारी कर दिया जाएगा। आगामी दो-चार दिनों में ठेकेदार द्वारा रोड निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। -जोराराम कुमावत, अध्यक्ष, नगरपालिका, सुमेरपुर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sumerpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×