Hindi News »Rajasthan »Sumerpur» सुमेरपुर में साइकिलों पर पहुंचा विदेशी दल, पेड़ों पर स्वच्छता के स्लोगन देख खुश हुए

सुमेरपुर में साइकिलों पर पहुंचा विदेशी दल, पेड़ों पर स्वच्छता के स्लोगन देख खुश हुए

साइकिल पर जोधपुर से बूंदी तक 928 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे सुमेरपुर| साइकिल से जोधपुर से बूंदी की यात्रा पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 14, 2018, 07:30 AM IST

सुमेरपुर में साइकिलों पर पहुंचा विदेशी दल, पेड़ों पर स्वच्छता के स्लोगन देख खुश हुए
साइकिल पर जोधपुर से बूंदी तक 928 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे

सुमेरपुर| साइकिल से जोधपुर से बूंदी की यात्रा पर निकला विदेशी सैलानियों का दल मंगलवार दोपहर 2 बजे सुमेरपुर पहुंचा। इस दल में लंदन, प्रिस्टॉल व इंग्लैंड के यात्री है, जिसमें 6 आदमी व 3 महिलाएं हैं। ये सभी साइकिलों से भ्रमण पर निकले हैें। ये सैलानी साइकिल पर जोधपुर से बूंदी तक कुल 928 किलोमीटर का सफर करेंगे। भारत में विदेशी सैलानियों का एक दल जोधपुर से साइकिल की यात्रा पर भ्रमण के लिए निकला है। भ्रमण दल के सदस्यों ने बताया कि 10 फरवरी को वे जोधपुर से रवाना होकर लूणी पहुंच रात्रि विश्राम कर दूसरे दिन जालोर जिले के भैंसवाड़ा गांव होते हुए मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे सुमेरपुर के तहसील चौराहे पर पंहुचे।

स्वच्छता अभियान की तारीफ की : शहर के तहसील चौराहे पर पंहुचे दल के सदस्यों ने उपखंड कार्यालय के बाहर नगरपालिका द्वारा स्वच्छ अभियान को लेकर नीम के पेड़ों पर बनाई गई कलाकृतियों को देखकर अभिभूत हुए। उन्होंने बताया कि भारत में अब स्वच्छता को लेकर जागरूकता फैल रही है। हर कोई स्वच्छता अभियान से जुड़कर अपने आसपास व शहर को स्वच्छ बनाने में जुटा हुआ है।

साइकिल पर 928 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे

साइकिल यात्रा पर भ्रमण के लिए निकला सैलानियों का दल सुमेरपुर से मोरी बेड़ा, सादड़ी से होते हुए रणकपुर पहुंचेगा। जहां रणकपुर के विश्वविख्यात जैन मंदिर की कलाकृतियों को देखकर कुंभलगढ़ के लिए प्रस्थान करेंगे। तत्पश्चात दल कुंभलगढ़, उदयपुर से बूंदी के लिए रवाना होंगे। जोधपुर से लेकर बूंदी तक कुल 928 किलोमीटर की यात्रा साइकिल से तय करेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sumerpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×