• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sumerpur
  • सर्वेक्षण टीम ने सुमेरपुर शहर में ओडीएफ कार्यों का लिया जायजा
--Advertisement--

सर्वेक्षण टीम ने सुमेरपुर शहर में ओडीएफ कार्यों का लिया जायजा

Sumerpur News - सुमेरपुर. शहरवासियों से ओडीएफ की जानकारी लेते हुए स्वच्छ सर्वेक्षण टीम। सुमेरपुर को खुले में शौच मुक्ति के लिए...

Dainik Bhaskar

Feb 03, 2018, 07:30 AM IST
सर्वेक्षण टीम ने सुमेरपुर शहर में ओडीएफ कार्यों का लिया जायजा
सुमेरपुर. शहरवासियों से ओडीएफ की जानकारी लेते हुए स्वच्छ सर्वेक्षण टीम।

सुमेरपुर को खुले में शौच मुक्ति के लिए हो रहे कार्यों को क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम ने देखा

सुमेरपुर | शहर में ‘‘स्वच्छ सर्वेक्षण-2018’’ के लिए आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार की क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया (क्यूसीआई) की टीम शुक्रवार को नगर पालिका पंहुची। टीम ने शहर के विभिन्न वार्डों व सरकारी बस स्टैंड पर सार्वजनिक शौचालयों की साफ-सफाई की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

टीम ने ये परखी व्यवस्थाएं : क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया (क्यूसीआई) की टीम के हवासिंह ने उषापुरी गेट एरिया, जाखानगर में मोबाइल शौचालय, तीन निजी स्कूलों में विद्यार्थियों से स्वच्छता, छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग शौचालयों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने विवेकानंद बस स्टैंड पर महिला व पुरूषों के लिए बनाए गए अलग-अलग शौचालय, शौचालयों में पानी व साफ-सफाई की व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने के लिए विभिन्न माध्यमों से प्रयास किए : स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में पालिका प्रशासन ने लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने के लिए विभिन्न प्रयास किए गए हैं।

शहरवासियों को जागरूक करने के लिए बैठकों से लेकर होर्डिंग व पोस्टर तक शहर में विभिन्न स्थानों पर लगाए गए हैं, ताकि बड़े स्तर पर शहरवासी जागरूक हो। जागरूकता अभियान का शहर में असर भी देखा गया।

टीम आज देखेगी यह व्यवस्था

शहर में ‘स्वच्छ सर्वेक्षण-2018’ के लिए आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार की क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया (क्यूसीआई) की टीम शनिवार को खुले में शौच मुक्त पर पालिका प्रशासन द्वारा किए गए इंतजाम देखेगी। क्यूसीआई टीम शनिवार को दस्तावेज जांचने के बाद शहर में निकलेगी और यह देखेगी कि कागजों में जिन इंतजाम का उल्लेख है, वह हकीकत में शहर में किए भी गए है या नहीं।

X
सर्वेक्षण टीम ने सुमेरपुर शहर में ओडीएफ कार्यों का लिया जायजा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..