Hindi News »Rajasthan »Sumerpur» सुमेरपुर में आरएसएस के पथ संचलन का रिहर्सल रोका, विवाद की स्थिति, पुलिस ने की समझाइश

सुमेरपुर में आरएसएस के पथ संचलन का रिहर्सल रोका, विवाद की स्थिति, पुलिस ने की समझाइश

पाली | सुमेरपुर में मंगलवार को आरएसएस के 21 जनवरी को निकलने वाले पथ संचलन के रिहर्सल को निकले स्वयंसेवकों को दूसरे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 17, 2018, 07:30 AM IST

पाली | सुमेरपुर में मंगलवार को आरएसएस के 21 जनवरी को निकलने वाले पथ संचलन के रिहर्सल को निकले स्वयंसेवकों को दूसरे पक्ष के लोगों ने रोक दिया। इससे विवाद की स्थिति पैदा हो गई। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत किया। स्वयंसेवक इस मार्ग से ही गुजरने से लिए अड़ गए थे, जबकि दूसरे पक्ष के लोगों का कहना था कि आज तक इस मार्ग से कभी पथ संचलन नहीं निकला तथा न ही इस मार्ग पर रिहर्सल हुआ है। विवाद बढ़ता देख पुलिस ने बुधवार को सीएलजी बैठक बुलाई है। जानकारी के अनुसार हर साल की तरह आरएसएस का पथ संचलन निकालने के लिए इस बार 21 जनवरी का दिन तय किया गया है। इसको लेकर स्वयंसेवक घोष के साथ रिहर्सल कर रहे हैं। मंगलवार रात को इबादत स्थल तथा एक वर्ग विशेष के मोहल्ले से निकल घोष वादन करते हुए स्वयंसेवक निकल रहे थे। इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध करते हुए उनको रोकने का प्रयास किया, इससे पूरे कस्बे का माहौल गरमा गया। मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई।





मामले की जानकारी मिलते ही सुमेरपुर थाना प्रभारी सुमेरसिंह राठौड़ पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंचे। साथ ही कई अन्य अधिकारी भी पहुंच गए। इन्होंने आपसी समझाइश कर माहौल को शांत कराया।

दोनों पक्ष अपनी बात पर अड़े, अतिरिक्त जाब्ता बुलाना पड़ा

आरएसएस का रिहर्सल तीन दिन से चल रहा है। दो दिन पहले भी हल्का विवाद हुआ था। मंगलवार रात एक पक्ष के बड़ी संख्या में लोग अपने घरों के बाहर आकर खड़े हो गए। इन लोगों ने स्वयंसेवकों को रोकने का प्रयास किया। इसके चलते दोनों पक्षों में तकरार हो गई। एक पक्ष के लोगों का कहना था कि इबादत स्थल के सामने शोर-शराबे से व्यवधान पैदा होता है। इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत किया। साथ ही अतिरिक्त जाब्ता मौके पर बुला लिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sumerpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×