• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sumerpur
  • सड़क निर्माण में बाधक बना अतिक्रमण एक साल बीत जाने के बाद भी नहीं हटाया
--Advertisement--

सड़क निर्माण में बाधक बना अतिक्रमण एक साल बीत जाने के बाद भी नहीं हटाया

Sumerpur News - अतिक्रमण के कारण मोरडू के राजपूतों के वास में सीसी रोड मय नाली निर्माण नहीं हो पा रहा है भास्कर न्यूज | सुमेरपुर...

Dainik Bhaskar

Apr 06, 2018, 07:40 AM IST
सड़क निर्माण में बाधक बना अतिक्रमण एक साल बीत जाने के बाद भी नहीं हटाया
अतिक्रमण के कारण मोरडू के राजपूतों के वास में सीसी रोड मय नाली निर्माण नहीं हो पा रहा है

भास्कर न्यूज | सुमेरपुर

उपखंड क्षेत्र के मोरडू गांव के वार्ड नंबर 9 स्थित राजपूतों के वास में एक साल बीत जाने के पश्चात भी सीसी रोड मय नाली निर्माण नहीं हो पा रहा हैं। उक्त रोड निर्माण को लेकर प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने पर वार्डवासियों में रोष व्याप्त है।

मोरडू गांव में राजपूतों के वास में सीसी रोड मय नाली निर्माण के लिए गत वर्ष 7 फरवरी को 9 लाख 92 हजार की स्वीकृति जारी की गई थी। उक्त सीसी रोड मय नाली निर्माण नहीं होने पर वार्डवासी नारायणसिंह पुत्र पहाड़सिंग सहित वार्डवासियों ने कई बार पंचायत, सरपंच, ग्रामसेवक, विकास अधिकारी, उपखंड अधिकारी, कलेक्टर सहित राजस्थान संपर्क पोर्टल पर भी शिकायत की थी। इसके बावजूद प्रशासन की उदासीनता के कारण 14 माह बीत जाने के बाद भी निर्माण नहीं हो पा रहा है।

एसडीएम के आदेशों के बावजूद बीडीओ ने नहीं की कार्रवाई : मोरडू गांव में रोड निर्माण को लेकर 6 मार्च 2018 को ग्राम पंचायत पोमावा को उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मल्होत्रा ने गांव में उक्त रोड निर्माण में बाधा बन रहे अतिक्रमण की मौका रिपोर्ट प्रस्तुत करने का कहा। जिस पर उसी दिन पोमावा पंचायत द्वारा मौका रिपोर्ट प्रस्तुत कर बताया कि उक्त गली में गणपतसिंह द्वारा रोड पर करीब 3 फीट का अतिक्रमण किया हुआ पाया गया। उपखंड अधिकारी ने पंचायत समिति विकास अधिकारी को 10 दिन के भीतर नियमानुसार उक्त अतिक्रमण हटवाकर पालना प्रस्तुत करने काे कहा। विकास अधिकारी द्वारा एक माह बीत जाने के बावजूद इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

वार्डवासियों ने 17 मार्च को कलेक्टर को दिया था ज्ञापन

गत 17 मार्च को सुमेरपुर में कलेक्टर सुधीर कुमार शर्मा को जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने उक्त रोड निर्माण को लेकर ज्ञापन दिया था। परंतु आज दिन तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर रोष व्याप्त है। इस संबंध में विकास अधिकारी महेश चौहान से कई बार फोन पर बात करनी चाही परंतु उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

जल्द ही कार्य शुरू होगा


X
सड़क निर्माण में बाधक बना अतिक्रमण एक साल बीत जाने के बाद भी नहीं हटाया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..