Hindi News »Rajasthan »Sumerpur» िशवगंज में मीणा समाज ने आरक्षण की मांग को लेकर निकाला जुलूस, ज्ञापन सौंपा

िशवगंज में मीणा समाज ने आरक्षण की मांग को लेकर निकाला जुलूस, ज्ञापन सौंपा

मारवाड़ मीना समाज ने जनजाति आरक्षण संघर्ष समिति के तत्वावधान में सोमवार को मारवाड़ में अलग से आरक्षण देने की मांग...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 06, 2018, 07:45 AM IST

िशवगंज में मीणा समाज ने आरक्षण की मांग को लेकर निकाला जुलूस, ज्ञापन सौंपा
मारवाड़ मीना समाज ने जनजाति आरक्षण संघर्ष समिति के तत्वावधान में सोमवार को मारवाड़ में अलग से आरक्षण देने की मांग को लेकर जुलूस निकाला एवं एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन दिया। इसके पहले केरलेश्वर महादेव मंदिर परिसर में मारवाड़ मीना समाज सिरोही, पाली व जालोर की सभा रखी गई,जिसमें वक्ताओं ने अपने संबोधन में आरक्षण की मांग को वाजिब बताते हुए चेताया कि अगर सरकार ने उनकी मांग को पूरा नहीं किया तो जनजाति समुदाय अब चुप बैठने वाला नहीं है। मारवाड़ मीणा समाज सिरोही की ओर से सुबह 11 बजे केरलेश्वर महादेव मंदिर परिसर में सभा का आयोजन किया गया। जिसमें मीना जाति युवा संघ के रघुवीरसिंह मीना, पूर्व जिला परिषद् सदस्य बाबूलाल मीना, आरक्षण संघर्ष समिति अध्यक्ष यूआर मीना, दिनेश मीणा, पुखराज, पोसालिया ग्राम इकाई अध्यक्ष वचनाराम मीना, एडवोकेट शंकरलाल, लक्ष्मण मीना ने अपने विचार रखे। सभा के बाद सभी जनें केरलेश्वर महादेव मंदिर से जुलूस के रूप में रवाना होकर उपखंड कार्यालय पहुंचे,जहां संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। तत्पश्चात समिति जिला अध्यक्ष रघुनाथ मीना के नेतृत्व में एसडीएम प्रकाशचंद्र अग्रवाल को ज्ञापन दिया।

जुलूस निकाला, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन : सभा एवं निकाले गए जुलूस में भूराराम बलुपुरा, प्रभुराम सैणा, नारायणलाल, हनुमंत पोसालिया, छगनलाल हरियाला, नरपालसिंह लुंदाड़ा, रमेश कुमार सुमेरपुर, रणलाल बामनेरा, नारायण बापूनगर, हरिश दूजाना, दिनेश रोवाड़ा, चेलाराम जोहन, हंसाराम, जुझाराम, गिरधारी मीना,हरजीराम गरासिया, खेताराम, वीराराम,छगन मीना आदि उपस्थित थे।

जनजाति आरक्षण संघर्ष समिति के बैनर तले मीणा समाज ने आरक्षण की मांग की।

ज्ञापन में ये रखी है मांगेसंघर्ष समिति की ओर से एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन में सिरोही, जालोर, पाली के लिए 5 फीसदी आरक्षण सुरक्षित करने, जनजाति उपयोजना टीएसपी के लिए वर्तमान में निर्धारित मापदंडों को कम करके जनसंख्या में आदिवासी जनसंख्या 50 फीसदी के मापदंड को घटाकर आधा करवाने, जनजाति के लिए विशेष पैकेज देने, केंद्र व राज्य स्तरीय भर्तियों में स्केल 1 से 9 तक भर्तियों में वरियता देने एवं जिलेवार भर्तियां जनजाति समुदाय से भरने, ब्रिटिशकाल में स्थापित एरनपुरा छावणी में मीना बटालियन की पून:स्थापना करवाने आदि मांगे रखी गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sumerpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×