Hindi News »Rajasthan »Sumerpur» रूडिप के कार्य से अटक गया गौरव पथ, डेढ़ माह से नहीं हो रहा काम

रूडिप के कार्य से अटक गया गौरव पथ, डेढ़ माह से नहीं हो रहा काम

सुमेरपुर रोड पर तैयार हो रहा शहर का दूसरा गौरव पथ सीवरेज कार्य के कारण अटक गया है। पीडब्ल्यूडी की ओर से ठेकेदार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 15, 2018, 07:45 AM IST

रूडिप के कार्य से अटक गया गौरव पथ, डेढ़ माह से नहीं हो रहा काम
सुमेरपुर रोड पर तैयार हो रहा शहर का दूसरा गौरव पथ सीवरेज कार्य के कारण अटक गया है। पीडब्ल्यूडी की ओर से ठेकेदार द्वारा तैयार करवाए जा रहे गौरव पथ पर पिछले डेढ़ माह से काम बंद होने से वाहन चालक परेशान हैं, तो इसके चलते आए दिन हादसे भी हो रहे हैं। बताया जाता है कि सुमेरपुर रोड पर रूडिप की ओर से सीवरेज पाइपलाइन डालने काम अभी होना बाकी है। इसके बाद ही गौरव पथ का काम शुरू हो सकेगा। हालांकि हकीकत यह है कि सीवरेज लाइन सड़क के किनारे डालनी है। बावजूद इसके डिवाइडर का काम पूरा नहीं किया जा रहा है।

शुरू से ही विवादों में रहा यह गौरव पथ

गौरव पथ निर्माण कार्य गत नवंबर 2017 में शुरू हुआ था। इससे पहले वर्ष 2013 में नगर परिषद की आेर से सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के लिए 50 लाख की लागत से सड़क के किनारे खोदकर डब्ल्यूबीएम सड़क तैयार की थी। इसके बाद सरकार ने ढाई करोड़ की लागत से गौरव पथ निर्माण करवाने के निर्देश दिए। पीडब्ल्यूडी ने बीकानेर के श्रीराम कंस्ट्रक्शन को काम सौंपा। एक माह में कंपनी ने सड़क के किनारे फिर से खोद कर डब्ल्यूबीएम बिछाई। इस दौरान कंपनी ने स्थानीय ठेकेदार से काम करवाना शुरू करवा दिया। स्थानीय ठेकेदार द्वारा 80 फीट की रोड पर संकरे नाले बनाने पर लोगों के विरोध किया। इसके बाद नालों की चौड़ाई बढ़ाकर काम किया गया। अब स्थिति यह है कि नाले व सड़क बनाने के बाद सीवरेज के कारण डिवाइडर का काम रोक दिया है।

सुमेरपुर रोड पर प्रस्तावित गौरव पथ

डिवाइडर नहीं बनने से हो रहे हादसे

सुमेरपुर रोड पर प्रस्तावित गौरव पथ का काम पिछले डेढ़ माह से बंद पड़ा है। ठेकेदार ने दोनों तरफ की रोड बनाने और नालों का निर्माण करने के बाद काम बंद कर दिया है। काम बंद होने से वाहन चालकों को परेशानी भी हो रही है, तो अक्सर कई हादसे भी हो रहे हैं।

गौरव पथ पर सीवरेज का काम होना है, इसलिए काम रोका

सिंधी कॉलोनी में महिलाओं ने किया प्रदर्शन

रूडिप अधिकारी ने हाथ जोड़कर कहा- जल्द पूरा कराएंगे काम

पाली | शहर के अग्रसेन मार्ग पर पिछले 15 दिन से सीवरेज कार्य चालू रहने और मार्ग बंद करने के विरोध में बुधवार को सिंधी कॉलोनी की महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। महिलाओं ने सड़क पर मानव शृंखला बनाकर आधे घंटे तक मार्ग जाम किया। सूचना मिलने पर स्थानीय पार्षद ललित प्रीतमानी व पुलिस मौके पर पहुंची। पार्षद ने महिलाओं से समझाइश की, लेकिन महिलाएं सीवरेज का कार्य जल्द से जल्द पूरा करवाने की मांग पर अड़ी रहीं। महिलाओं ने कहा कि धीमी गति से चल रहे सीवरेज कार्य से आने-जाने में परेशानी हो रही है। विरोध प्रदर्शन के दौरान युवक कांग्रेस केे नेता मनीष राठौड़ ने रूडिप अधिकारी हरिराम को फोन कर मौके पर बुलाया। इस दौरान पार्षद प्रीतमानी ने महिलाओं से हाथ जोड़कर जल्द से जल्द काम पूरा करवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद मौके पर पहुंचे रूडिप के अधिकारी को भी संबंधित ठेकेदार को काम तेजी से करवाने की बात कही। इस पर ठेकेदार आगामी कुछ दिनों में ही काम पूरा करने आश्वासन देने के बाद आक्रोशित महिलाएं शांत हुईं। इस मौके पर सुनीता अग्रवाल, कुसुमलता, भंवरी कछवाह, सोनी अग्रवाल, पुष्पा कंसारा, पुष्पा डाणी, स्नेहलता मूंदड़ा, दीपिका डाणी व लीला सेन समेत कई महिलाएं मौजूद थीं।

रूडिप का काम बाकी है, इसलिए काम रोका गया

पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि सुमेरपुर रोड पर रूडिप की ओर से सीवरेज लाइन डालने का काम किया जाना है। इसी कारण डिवाइडर का काम बंद किया हुआ है, जबकि सीवरेज पाइपलाइन सड़क के किनारे डाले जाने हैं। ऐसे में डिवाइडर का काम रोकना समझ से परे है।

ढाई करोड़ में बनना है एक किमी गौरवपथ

सुमेरपुर रोड पर पीडब्ल्यूडी की ओर से तैयार किए जा रहे एक किमी लंबे गौरवपथ पर करीब ढाई करोड़ रुपए खर्च होने हैं। अब तक इसमें 7-7 मीटर की दो सड़कें तैयार हो चुकी हैं, लेकिन अभी तक दोनों सड़कों के बीच 4 फीट का डिवाइडर काम काम नहीं हो पाया है। सड़क के किनारे ब्लॉक लगाने का कार्य भी किया जाना है।

गौरव पथ पर रूडिप की ओर से सीवरेज लाइन डालने का काम किया जाना है। इसी कारण डिवाइडर काम रोका गया है। सीवरेज लाइन डालने के बाद ही डिवाइडर बनाया जाएगा। - एलआर वागेला, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी, पाली

पाली. मानव शृंखला बनाकर रास्ता जाम किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sumerpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×