• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sumerpur
  • सुमेरपुर के जवाई बांध से पूरे जिले में जलापूर्ति, लेकिन वहीं पेयजल संकट, अब स्टोरेज के लिए बन रही 6
--Advertisement--

सुमेरपुर के जवाई बांध से पूरे जिले में जलापूर्ति, लेकिन वहीं पेयजल संकट, अब स्टोरेज के लिए बन रही 6 टंकियां

पुनर्गठित जलप्रदाय योजना के अंतर्गत सुमेरपुर शहर में पानी की छह नई टंकियों का निर्माण कराया जा रहा है। इसके लिए...

Dainik Bhaskar

Feb 08, 2018, 07:50 AM IST
सुमेरपुर के जवाई बांध से पूरे जिले में जलापूर्ति, लेकिन वहीं पेयजल संकट, अब स्टोरेज के लिए बन रही 6
पुनर्गठित जलप्रदाय योजना के अंतर्गत सुमेरपुर शहर में पानी की छह नई टंकियों का निर्माण कराया जा रहा है। इसके लिए सरकार ने 15.33 करोड़ रुपए का बजट मंजूर किया गया है। दावा किया जा रहा है कि टंकियों का निर्माण शीघ्र ही शुरू कर दिया जाएगा। बुधवार को नगरपालिका के चेयरमैन जोराराम कुमावत समेत अन्य जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने निर्माण स्थल का दौरा किया। साथ ही निर्देशित किया कि अधिकारी खुद मौके पर मौजूद रहकर निर्माण कार्य उच्च गुणवत्ता से करवाए।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जलदाय विभाग ने शहर के वार्ड नंबर 25 के अचलेश्वर पहाड़ी, वार्ड नंबर 19 के पुर्तगाली कब्रिस्तान के पास, वार्ड नंबर 4 के देवासी वास, वार्ड नंबर 8 के ट्रांसपोर्ट नगर के पास, वार्ड नंबर 13 के ब्रह्मपुरी कॉलोनी व वार्ड नंबर 14 के वृन्दावन कॉलोनी के आस पास निर्माण किया जाना प्रस्तावित है। उपमुख्य सचेतक मदन राठौड़ ने राज्य सरकार से 15.33 करोड़ की लागत से उक्त योजना में स्वीक़ृति जारी करवाई थी, जिसमें छ: टंकियों, पम्प रूम, विभिन्न वार्डों व नई आवासीय कॉलोनियों में पाइप लाईन लगाने के कार्य शामिल है। शहर में नई आवासीय कॉलोनियों व आबादी विस्तार के कारण पुरानी टंकियों से सभी क्षेत्र में पानी की सप्लाई करना संभव नहीं था।

सुमेरपुर शहर में पानी की छह नई टंकियों का निर्माण कराया जा रहा है

सुमेरपुर. निर्माणाधीन पानी की टंकी का निरीक्षण करते पालिकाध्यक्ष जोगाराम कुमावत व अन्य। फोटो| भास्कर

नई टंकियों से बढ़ जाएगी स्टोरेज क्षमता

इन छ: टंकियों के निर्माण से पानी स्टोरेज की क्षमता बढ़ जायेगी, जिससे सभी कॉलोनियों में पुरे प्रेशर से पानी सप्लाई हो सकेगा। छ: पानी की टंकियों में से ब्रह्मपुरी कॉलोनी व पुर्तगाली कब्रिस्तान के पास टंकियों का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। पुर्तगाली कब्रिस्तान के पास निर्माणाधीन 3.50 लाख लीटर की टंकी का नगरपालिका अध्यक्ष जोराराम कुमावत, जलदाय विभाग के सहायक अभियन्ता स्वरूपाराम चौधरी, पार्षद पेपी देवी, नगर पालिका जेईएन अश्विन कुमार ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान संबंधित ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए गए। ज्ञात रहे कि शहर में पेयजल की आपूर्ति को सुचारू बनाए रखने के लिए पेयजल टंकियों के निर्माण का शिलान्यास 12 दिसंबर 2017 को मुख्य अतिथि उपमुख्य सचेतक एवं विधायक मदन राठौड़, पालिकाध्यक्ष जोराराम कुमावत, पंचायत समिति प्रधान राजेन्द्रसिंह देवडा, उपप्रधान करणसिंह नेतरा एवं उपाध्यक्ष रमेशजी राखेचा की अध्यक्षता में किया गया था। इन टंकियों के निर्माण से शहर के सभी वार्डों में पानी की सप्लाई सुचारू मिलेगी जहां पहले अंतिम शोर पर पानी मुश्किल से पहुंचता था। वही अब इन पेयजल टंकियों के निर्माण के बाद गर्मियों में भी शहरवासियों को पानी की समस्या से निजात मिल पाएगी।

सरकार ने दी शहरवासियों को बड़ी सौगात


X
सुमेरपुर के जवाई बांध से पूरे जिले में जलापूर्ति, लेकिन वहीं पेयजल संकट, अब स्टोरेज के लिए बन रही 6
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..