• Home
  • Rajasthan News
  • Sumerpur News
  • स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए कभी भी सुमेरपुर सकती है केंद्रीय टीम , पालिका प्रशासन दिन-रात सफाई करा
--Advertisement--

स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए कभी भी सुमेरपुर सकती है केंद्रीय टीम , पालिका प्रशासन दिन-रात सफाई कराने में जुटा

स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 को लेकर सफाई में शहरवासियों को जागरूक रहने की जरूरत भास्करन्यूज | सुमेरपुर पिछलेकई माह से...

Danik Bhaskar | Jan 05, 2018, 08:11 AM IST
स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 को लेकर सफाई में शहरवासियों को जागरूक रहने की जरूरत

भास्करन्यूज | सुमेरपुर

पिछलेकई माह से जिस दिन का इंतजार था, वो दिन अब नजदीक गया है। स्वच्छता की परीक्षा के लिए शहर तैयार है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में सुमेरपुर का सर्वे करने के लिए टीम जनवरी महीने में कभी भी सुमेरपुर सकती है। यह टीम शहर में स्वच्छता की जांच करेगी। नगरपालिका ने सुमेरपुर को पूरी तरह से साफ-सुथरा बनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। इसके तहत दिन-रात सफाई करवाई जा रही है। साथ ही लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार यह सर्वे कार्य 4 हजार अंक का होगा जिसमें 1400 अंक स्वच्छता के लिए किए गए कार्यों के दस्तावेजों के होंगे, 1200 अंक सर्वे टीम द्वारा शहर भ्रमण में रहेंगे। शेष 1400 अंक सिटीजन फीडबैक के होंगे। यह सबसे महत्वपूर्ण है कि शहर के प्रत्येक नागरिक को शहर में स्वच्छ सर्वेक्षण की जानकारी होनी चाहिए।

पालिकाने कहा- एक-एक दिन है बेहद कीमती

सर्वेटीम को सुमेरपुर आने में बस कुछ ही दिन बाकी है। ऐसे में एक-एक दिन बहुत कीमती है। शहर वासियो को अब नंबर वन आने के लिए एकजुट हो जाना है। क्योंकि शहरवासियों के लिए यह असली परीक्षा की घडी है। कैसे हम अपने शहर को स्वच्छता में नंबर वन बना सकते हैं। हालांकि पालिका प्रशासन अपनी और से कोशिश कर ही रहा है।

शहरको नंबर वन बनाने की अपील

^जनवरी माह में कभी-भी सर्वे टीम सुमेरपुर सकती है, शहरवासी जागरूक होकर स्वच्छता मे सहयोग करें ओर शहर को नंबर वन बनाने में सहयोग दें। जोरारामकुमावत, पालिकाध्यक्ष, नगरपालिका, सुमेरपुर।