Hindi News »Rajasthan »Sumerpur» पालिकाध्यक्ष ने विभिन्न निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण, दिए कई आवश्यक निर्देश

पालिकाध्यक्ष ने विभिन्न निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण, दिए कई आवश्यक निर्देश

नगरपालिका अध्यक्ष जोराराम कुमावत ने सोमवार को शहर के विभिन्न वार्डों में चल रहे निर्माण कार्यों व सफाई कार्यों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 27, 2018, 08:30 AM IST

पालिकाध्यक्ष ने विभिन्न निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण, दिए कई आवश्यक निर्देश
नगरपालिका अध्यक्ष जोराराम कुमावत ने सोमवार को शहर के विभिन्न वार्डों में चल रहे निर्माण कार्यों व सफाई कार्यों का अवलोकन किया। वार्ड नंबर 19 के शांतिनगर व फ्रेंड्स कॉलोनी की छह गलियों की पानी निकासी के लिए करीब दस वर्ष पूर्व नाला निर्माण किया गया था। उक्त कॉलोनियों में बनी नालियां नीचे थी व नाले का निर्माण ऊपर होने की वजह से नालियों के पानी की निकासी सुचारू रूप से नहीं होने से पानी का भराव रहता एवं नाले में से पानी वापस नालियों में आ जाता था। उक्त वार्डवासियों व पार्षद पेपीदेवी ने पालिका अध्यक्ष कुमावत को समस्या से अवगत करवाया था। वही सिंचाई कॉलोनी से खेड़ादेवी मंदिर तक वार्ड नंबर 18 में भी नाले में पानी की निकासी सुचारू रूप से नहीं हो पा रही थी। उक्त गलियों की समस्याओं को देखते हुए पालिका अध्यक्ष कुमावत ने आपेश्वर हनुमान मंदिर से फ्रेंड्स कॉलोनी तक नाला निर्माण के लिए 7.47 लाख एवं मोतीलाल के मकान से जवानमल के मकान तक नाला निर्माण के लिए 10 लाख का टेंडर निकालकर कार्यादेश संवेदक को दिया गया।

उक्त दोनों नालों के निर्माण होने से सिंचाई कॉलोनी, गणकेश्वर कॉलोनी, शांतिनगर व फ्रेंड्स कॉलोनी में नालियों में गंदे पानी के भराव से निजात मिलेगी। पालिकाध्यक्ष कुमावत ने नाला निर्माण कार्य निरीक्षण के दौरान जलदाय विभाग के सहायक अभियंता स्वरूपाराम चौधरी को निर्देश देकर नाले के बीच में आ रही क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनो की जगह नई लाइनें डालकर जल्द से जल्द पीने के पानी की सप्लाई सुचारू करने का कहा। वही नगरपालिका कनिष्ठ अभियंता अश्विनकुमार को निर्देश देकर नाला निर्माण के दौरान गुणवत्तापूर्ण निर्माण सामग्री उपयोग करने के लिए संबंधित संवेदक को पाबंद करने का कहा। साथ ही पालिकाध्यक्ष कुमावत ने जीवाजी कॉलोनी के पास नाले में पानी की निकासी सुचारू रूप से नहीं होने व प्रताप सर्किल से पाना बाला तक सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से नहीं होने एवं वार्ड संख्या 16 की विभिन्न गलियों में सफाई व्यवस्था की शिकायते मिलने पर सफाई निरीक्षक यशवंत परिहार को मौके पर बुलाकर सफाई व्यवस्था में सुधार लाने व नाले की सफाई करवाने के निर्देश दिए। इस मौके पर सफाई ठेकेदार व निर्माण कार्य संवेदक मौजूद रहे।

सुमेरपुर. निर्माणाधीन नाले का निरीक्षण करते पालिकाध्यक्ष व अधिकारी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sumerpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×