• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sumerpur
  • राजकीय मॉडल स्कूल में वरिष्ठ अध्यापक प्रशिक्षण शिविर संपन्न
--Advertisement--

राजकीय मॉडल स्कूल में वरिष्ठ अध्यापक प्रशिक्षण शिविर संपन्न

स्वामीविवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में गत 25 दिसंबर से चल रहे वरिष्ठ अध्यापक प्रशिक्षण शिविर का समापन बुधवार को...

Dainik Bhaskar

Jan 04, 2018, 01:20 PM IST
राजकीय मॉडल स्कूल में वरिष्ठ अध्यापक प्रशिक्षण शिविर संपन्न
स्वामीविवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में गत 25 दिसंबर से चल रहे वरिष्ठ अध्यापक प्रशिक्षण शिविर का समापन बुधवार को मुख्य अतिथि सहायक निदेशक जोरावरसिंह राठौड़ के सानिध्य में हुआ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राठौड़ ने संभागियों को अंग्रेजी सामाजिक विज्ञान की सरल, रोचक नवाचार युक्त शिक्षण विद्याओं को छात्र-छात्राओं तक पहुंचाने का आह्वान किया। अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक मुकेशचंद्र मीणा ने संभागियों के प्रशिक्षण में सक्रियता की सराहना की। संस्था प्राचार्य शैतानसिंह सांदु ने शिविर व्यवस्थाओं में सकारात्मक सहयोग के लिए शिक्षक बंधुओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने प्रशिक्षण में नवीन शिक्षण विद्याओं, कविता वाचन भाषा ज्ञान द्वारा शब्दकोश बनाना सहित मानचित्र पठन के माध्यम से विषय को रोचक बनाने की जानकारी दी।

दस दिवसीय शिविर में दक्ष प्रशिक्षक विक्रमसिंह देवडा, गिरीश बोहरा, डॉ. निर्मल परिहार, प्राध्यापक जगदीश चौधरी ने सहयोग प्रदान किया। इस मौके पर नागौर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, बाड़मेर जिले के वरिष्ठ अध्यापकों ने भाग लिया। अंत में संभागी कल्पना शर्मा बद्रीप्रसाद कुमावत ने इस शिविर के सफल आयोजन की मुक्तकंठ से प्रशंसा की।

सुमेरपुर. शिविर समापन पर उपस्थित संभागी।

X
राजकीय मॉडल स्कूल में वरिष्ठ अध्यापक प्रशिक्षण शिविर संपन्न
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..