• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sumerpur
  • पुराडा रोड में बनेगा अंबेडकर भवन, बाबा साहेब की जयंती पर होगा शिलान्यास
विज्ञापन

पुराडा रोड में बनेगा अंबेडकर भवन, बाबा साहेब की जयंती पर होगा शिलान्यास / पुराडा रोड में बनेगा अंबेडकर भवन, बाबा साहेब की जयंती पर होगा शिलान्यास

Bhaskar News Network

Apr 11, 2018, 05:30 AM IST

Sumerpur News - शहर में नगरपालिका की ओर से पुराडा रोड स्थित संजय नगर में अंबेडकर भवन बनाया जाएगा। उपखंड अधिकारी विनोद मल्होत्रा व...

पुराडा रोड में बनेगा अंबेडकर भवन, बाबा साहेब की जयंती पर होगा शिलान्यास
  • comment
शहर में नगरपालिका की ओर से पुराडा रोड स्थित संजय नगर में अंबेडकर भवन बनाया जाएगा। उपखंड अधिकारी विनोद मल्होत्रा व पालिकाध्यक्ष जोराराम कुमावत ने मंगलवार को भवन निर्माण भूमि का निरीक्षण किया एवं बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल को अंबेडकर भवन के शिलान्यास करने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा हैं। गौरतलब हैं कि राज्य सरकार ने अपने अंतिम बजट में हर नगर पालिका में अंबेडकर भवन बनाने की घोषणा की थी, जिसकी पालना में सुमेरपुर शहर में भी अंबेडकर भवन बनाया जा रहा है।

शहर में अम्बेडकर भवन निर्माण के लिए 48 लाख रुपए की राशि की स्वीकृति प्रदान की गई है। जिसके अनुरूप संजय नगर में अम्बेडकर भवन निर्माण के लिए प्रस्तावित जमीन का उपखंड अधिकारी मल्होत्रा एवं नगरपालिका अध्यक्ष कुमावत, उपाध्यक्ष रमेश राखेचा ने निरीक्षण किया एवं आस-पास क्षेत्र में साफ-सफाई करने तथा भूमि को समतल करने के दिशा-निर्देश प्रदान किए। साथ ही नीलकंठ महादेव मंदिर के पास पालिका द्वारा निर्मित अंबेडकर गार्डन में अंबेडकर मूर्ति के जीर्णोद्घार पर चल रहे कार्य का मौका निरीक्षण कर संबंधित कनिष्ठ अभियंता ललित भारद्वाज को आवश्यक निर्देश दिए। पालिकाध्यक्ष कुमावत ने बताया कि 48 लाख की लागत से बनने वाले अंबेडकर भवन का शिलान्यास कार्यक्रम अंबेडकर जयंती पर शनिवार 14 अप्रेल को किया जाएगा। इस मौके पर अधिशाषी अधिकारी सोमप्रकाश मिश्रा, स्वास्थ्य निरीक्षक कुलदीप, पार्षद श्यामलाल चांवरिया व मेहबूब खां उपस्थित रहे।

पारिवारिक व सामाजिक आयोजनों में न्यूनतम दर पर होगा उपलब्ध : भवन में दो कमरे, रसोई घर, स्टोर रूम, महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग टॉयलेट-बाथरूम बनेंगे तथा पार्किंग की सुविधा भी उपलब्ध होगी। भवन बनने के बाद नगरपालिका की ओर से इसका न्यूनतम किराया निर्धारित किया जाएगा।

500 वर्ग मीटर में बनेगा अंबेडकर भवन, दो कमरे, रसोईघर, टॉयलेट, स्टोर रूम, पार्किंग की होगी सुविधाएं

सुमेरपुर. अंबेडकर भवन के लिए भूमि का निरीक्षण करते एसडीएम व पालिकाध्यक्ष।

48 लाख रुपए में 500 वर्ग मीटर में बनेगा भवन

अंबेडकर भवन 500 वर्ग मीटर में बनाया जाएगा। इसके लिए नगरपालिका ने नक्शा तैयार कर लिया है। शहर के पुराडा रोड स्थित संजय नगर में बनने वाले अंबेडकर भवन में एक हॉल, दो रूम, किचन, स्टोर रूम, पुरुष एवं महिलाओं के लिए दो अलग-अलग ब्लॉक में शौचालय एवं बाथरूम बनेंगे। भवन परिसर में ही वाहन पार्किंग की सुविधा होगी। जल सरंक्षण को लेकर चलाई जा रही मुहिम भी इसमें सम्मिलित है। यहां इसके लिए वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनेगा। इस निर्माण कार्य पर 48 लाख रुपए खर्च होंगे।

कमजोर वर्ग को मिलेगा फायदा


X
पुराडा रोड में बनेगा अंबेडकर भवन, बाबा साहेब की जयंती पर होगा शिलान्यास
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन