• Home
  • Rajasthan News
  • Sumerpur News
  • बूसी से जवाली तक बनेगी सड़क, 6 करोड़ 44 लाख रुपए स्वीकृत
--Advertisement--

बूसी से जवाली तक बनेगी सड़क, 6 करोड़ 44 लाख रुपए स्वीकृत

बूसी व जवाली के ग्रामीणों के लिए अच्छी खबर है। यहां पर 13 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण पर 6 करोड़ 44 लाख स्वीकृत किए गए...

Danik Bhaskar | Apr 07, 2018, 07:05 AM IST
बूसी व जवाली के ग्रामीणों के लिए अच्छी खबर है। यहां पर 13 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण पर 6 करोड़ 44 लाख स्वीकृत किए गए हैं। उक्त सड़क की चौड़ाई 5.5 मीटर होगी,जबकि डेढ़ मीटर की ग्रेवल सड़क बनेगी। जानकारी के अनुसार सुमेरपुर और मारवाड़ जंक्शन विधानसभा को जोड़ने व पंचायत समिति जाने वाली मुख्य सड़क बूसी से जवाली 13 किमी के बीच लंबे समय से सिंगल सड़क और क्षतिग्रस्त होने के कारण आमजन परेशान थे। इससे आए दिन हादसे होते थे। इसी को देखते हुए राज्य सरकार ने सड़क बनाने का निर्णय किया। इस सड़क के निर्माण से बूसी, हिरणखुरी, सेदरिया, इटंदरा मेडतियान, जवाली के ग्रामीणों को राहत मिलेगी।

लंबे समय से ठीक कराने की हो रही थी मांग

इस क्षतिग्रस्त सड़क को ठीक कराने की मांग को लेकर ग्रामीण लंबे समय से मांग कर रहे थे। ग्रामीणों को उपखंड, पंचायत समिति, ब्लॉक चिकित्सा, ब्लॉक शिक्षा कार्यालय और जिला मुख्यालय जाने वाली मुख्य सड़क क्षतिग्रस्त व सिंगल सड़क होने के कारण परेशानी हो रही थी। जवाली विकास समिति ने क्षतिग्रस्त सड़क को लेकर कई बार रात्रि चौपाल सहित विधायकों से ठीक कराने की मांग भी की थी। अब सड़क की स्वीकृति मिलने पर ग्रामीणों ने खुशी जताई है। ग्रामीण उत्तमचंद गांधी व अशोक चौधरी ने बताया कि जवाली से पाली जाने के लिए बूसी होकर जाने वाली सड़क कई वर्षों से खराब थी, जिससे आमजन परेशान थे। अब सड़क बनने से ग्रामीणों को राहत मिलेगी। पीडब्ल्यूडी के मुंशी बाबूलाल मेवाड़ा ने बताया कि सड़क का काम शुरू हो गया है। इसके लिए 6 करोड़ 44 लाख का बजट स्वीकृत हुआ है।

लंबे समय से ग्रामीण कर रहे सड़क को चौड़ा करने की मांग, अब 13 किलोमीटर लंबी सड़क पर 6.44 करोड़ रुपए होंगे खर्च

जवाली. बूसी-जवाली क्षतिग्रस्त सड़क, जिस पर हाईवे बनाने का कार्य शुरू हो गया है।