विज्ञापन

शिवगंज के निजी बस स्टैंड पर समस्याओं का अंबार, बेसहारा पशुओं से यात्री परेशान / शिवगंज के निजी बस स्टैंड पर समस्याओं का अंबार, बेसहारा पशुओं से यात्री परेशान

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 05:01 AM IST

Sumerpur News - शहर के निजी बस स्टैंड पर इन दिनों यात्रियों को सुविधाओं से अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बस स्टैंड पर...

Sheoganj News - problems on private bus stand in shivganj trouble with passenger animals disturbed
  • comment
शहर के निजी बस स्टैंड पर इन दिनों यात्रियों को सुविधाओं से अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बस स्टैंड पर रोजाना करीब डेढ़ हजार से अधिक यात्री निजी बसों व टैक्सियों में विभिन्न गांवों व कस्बों की यात्रा करते है। लेकिन सफाई के अभाव में बस स्टैंड इस समय गंदगी पसरी है और ठेले व लारियां बेतरतीब खड़ी रहने से यात्रियों को बसों से उतरने और चढऩे में भी दिक्कतें हो रही है। यात्रियों के लिए एक छोटा विश्रामगृह बना हुआ है, उसमें भी सफाई नहीं होने से कचरा बिखरा पड़ा रहता है। भवन में बैठने की सुविधा भी नहीं होने से कई यात्रियों को फर्श व सीढिय़ों पर ही बैठकर बसों का इंतजार करना पड़ता है। भवन की सीढिय़ों के पास ही लारियां खड़ी किए जाने से यात्रियों के आगमन में भी परेशानी हो रही है।

नहीं है सुरक्षा की व्यवस्था : बस स्टैंड पर सुरक्षा की दृष्टि से चारदीवारी भी बनी हुई नहीं है। इसके लिए लोगों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर तीन भागों में चारदीवारी का निर्माण कराने की मांग की है। लोगों ने बताया कि रोडवेज बस स्टैंड के पास ही निजी बस स्टैंड है, लेकिन इसके तीन भागों में दीवार ही नहीं होने से परिसर में खुले घूम रहे पशुओं का हमेशा जमवाड़ा रहता है।

फैली रहती है गंदगी : यात्री विश्रामगृह के आस-पास एवं इसके पीछे और दूर संचार निगम कार्यालय के पास ही कचरा फैला पड़ा है, जिससे गंदगी के साथ दुर्गंध फैली होने के कारण विश्रामगृह में यात्री बैठ भी नहीं सकते है। बस स्टैंड परिसर में भी कचरा बिखरा पड़ा रहने से दुर्गंध फैली रहती है। विश्रामगृह के पास ही एक कमरानुमा भवन है, जिसमें पहले भोजनालय चलता था, लेकिन वर्तमान में वह बंद पड़ा है।

शिवगंज. निजी बस स्टैंड, जहां अव्यवस्थाओं के कारण यात्री परेशान है।

बस स्टैंड पर फिर से किए अतिक्रमण

बस स्टैंड परिसर में अवैध रुप से लगाए केबिन, लॉरी को पिछले वर्ष नगर पालिका की ओर से हटवाए गए थे, लेकिन फिर से केबिन, लॉरी व ठेले लगवा दिए गए है। अतिक्रमण से बस स्टैंड का परिसर भी संकरा हो गया है। यही नहीं, केबिनों के बाहर भी बैंच लगाने से यात्रियों को बसों तक पहुंचने में दिक्कतें होती है। बसों के इर्द गिर्द हरदम पशु घूमते है।

X
Sheoganj News - problems on private bus stand in shivganj trouble with passenger animals disturbed
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन