--Advertisement--

आवास योजना में बन रहे ३२० आवास, लक्ष्य पूरा करने के लिए रात में भी चल रहा काम

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 06:40 AM IST

Sumerpur News - शहर में मुख्यमंत्री जन आवास योजना के आवासों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। योजना का शिलान्यास होने के करीब 8 महीने...

Sheoganj News - rajasthan news 320 housing to be built in the housing scheme
शहर में मुख्यमंत्री जन आवास योजना के आवासों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। योजना का शिलान्यास होने के करीब 8 महीने बाद निर्माण कार्य शुरू हो पाया था। हालांकि उसके बाद निरंतर कार्य चलने से पिछले 6 महीनों में आधे से अधिक आवासों का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। शेष रहे आधे आवासों का निर्माण भी 5-6 महीनों में पूरा करने का लक्ष्य है।

मुख्यमंत्री जन आवास योजना में दो केटेगरी के आवासों का निर्माण हो रहा है, जिसमें ईडब्लूएस के 256 आवास व एलआईजी के 64 आवास है, जिसमें प्रत्येक ईडब्लूएस आवास के लिए केंद्र सरकार की ओर से डेढ़ लाख रुपए का अनुदान भी निर्माण करने वाली कंपनी को शिलान्यास के पहले ही दे दिया है। इस योजना के तहत सभी आवेदकों को गत 8 अक्टूबर 2017 को लॉटरी पद्धति से आवासों का आवंटन किया गया है। न्यायालय के समीप नगर पालिका की ओर से उपलब्ध करवाई भूमि पर मुख्यमंत्री जन आवास योजना का शिलान्यास 8 अक्टूबर 2017 को हुआ था। योजना के आवासों का निर्माण कार्य संचार कन्फ्राटेक प्राईवेट लिमिटेड़ जयपुर की ओर से किया जा रहा है। संबंधित ठेेकेदार ने जून 2018 के प्रथम सप्ताह में आवासों का निर्माण कार्य शुरु किया था। इस समय आधे आवासों का निर्माण कार्य पूरा हो गया है और शेष रहे आवासों का निर्माण भी 5-6 महीने में पूरा हो जाएगा।

शिवगंज. मुख्यमंत्री जन आवास योजना में बन रहे फ्लैट।

ऋण के लिए काट रहे चक्कर

आवास योजना के तहत निर्मित होने वाले ईडब्लूएस व एलआईजी आवास के अधिकांश आवंटनधारियों की ओर से प्रतिमाह 7000 व 14000 रुपए की चार किश्त राशि एवं बैंक से ऋण प्राप्त कर आवासों की पूरी राशि नगर पालिका के बैंक खाते में जमा करवा दी है, लेकिन कुछ आवंटनकर्ता अभी भी ऋण प्राप्ति के लिए बैंकों के चक्कर काट रहे है। बैंक से उन्हें अभी तक ऋण नहीं मिला है, जिससे कई आवंटनकर्ता इसके लिए परेशान है।

रात में भी चल रहा है कार्य


X
Sheoganj News - rajasthan news 320 housing to be built in the housing scheme
Astrology

Recommended

Click to listen..