--Advertisement--

मजदूर हितैषी जागृति समिति का किया गठन, चौधरी अध्यक्ष बने

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 07:00 AM IST

Sumerpur News - शहर में असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों की जागृति व समस्याओं के समाधान के लिए रविवार को मजदूर हितैषी...

Sumerpur News - rajasthan news formation of the worker39s friendly awakening committee chaudhary becomes the president
शहर में असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों की जागृति व समस्याओं के समाधान के लिए रविवार को मजदूर हितैषी जागृति समूह का गठन किया है। समूह में शहर के व्यापारी, सेवानिवृत्त अधिकारियों, निर्माण ठेकेदारों, जनप्रतिनिधियों, वकील एवं समाजसेवक शामिल है। श्रमिक सहायता एवं संदर्भ केंद्र की पहल पर राजस्थान में इस प्रकार का पहला यह समूह है। जिसमें प्रवासी और असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के मुद्दों पर काम करने के लिए स्थानीय समुदाय आगे आया है। कोटड़ा आदिवासी संस्थान के सरफराज शेख ने बताया कि जब तक मजदूरों के हितों के लिए आम समुदाय आगे नहीं आएगा, तब तक मजदूरों की स्थिति में सुधार नहीं होगा। इसी उद्देश्य को लेकर यह समूह बनाने की आवश्यकता महसूस की गई। केंद्र के समन्वयक धर्मराज मेघवाल ने सभी सदस्यों को केंद्र के प्रयासों से अवगत करवाया। इस अवसर पर केंद्र समन्वयक मुकेश योगी, सुभाष व दिलीप आदि मौजूद थे।

भंवरलाल चौधरी अध्यक्ष मनोनीत : शहर के समाजसेवी भंवरलाल चौधरी को इस मंच का अध्यक्ष मनोनीत किया गया। उन्होंने कहा कि श्रमिकों की समस्याओं के लिए हर स्तर पर समाधान का पूरा प्रयास मिलकर करेंगे। मंच के संरक्षक सेवानिवृत अधिशाषी अधिकारी शंकरलाल गहलोत व एडवोकेट शंकरलाल मीणा एवं तुलसीराम गर्ग को सह संरक्षक नियुक्त किया गया। साथ ही भागीरथ खत्री, पारस माली, सुरेश मारु, चतराराम मेघवाल, पंकजराज मेवाड़ा, मोड़ाराम मारु, सोहनसिंह राठौड़ व रतनलाल को सदस्य के रुप में मंच की जिम्मेदारी सौपी गई।

X
Sumerpur News - rajasthan news formation of the worker39s friendly awakening committee chaudhary becomes the president
Astrology

Recommended

Click to listen..