पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sumerpur News Rajasthan News In Sumerpur Agricultural Market Will Remain Closed During Janata Curfew Ghanchi Society39s Fair Also Canceled

सुमेरपुर में जनता कर्फ्यू के दाैरान बंद रहेगी कृषि मंडी, घांची समाज का भी मेला निरस्त

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जनता कर्फ्यू के चलते सुमेरपुर व्यापार मंडल ने महाराजा उम्मेदसिंह कृषि उपज मंडी बंद रखने का िनर्णय िलया। मंडल सचिव भंवर देवड़ा ने समस्त व्यापारियाें से अाह्वान िकया कि कोरोना को देखते हुए भारत सरकार ने रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है, जिसको देखते हुए मंडी प्रशासन द्वारा शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 12 बजे तक मंडी गेट पर ताला लगाया जाएगा। जिससे कोई भी गाड़ी ना ताे मंडी मे जा सकेगी ना ही अंदर से बाहर आ सकेगी। उन्हाेंने सभी से अपने प्रतिष्ठान बंद रखने और अपने-अपने घरों में रहकर जनता कर्फ्यू में सहयोग करने की अपील की।

बलाना में काेराेना काे लेकर जागरूक करने लाउड स्पीकर से िदया जा रहा संदेश : सुमेरपुर। बलाना ग्राम पंचायत द्वारा शनिवार काे काेराेना से बचाव व राेकथाम काे लेकर अामजन में जागरूकता लाने के िलए वाहन पर लाऊड स्पीकर लगाकर प्रचार-प्रसार िकया गया। सरपंच शंभूराम मीणा ने बताया कि काेराेना से बचाव ही उपचार है। अामजन काे जागरूक करने लाऊड स्पीकर से संदेश िदया जा रहा है। इस माैके पर वार्डपंच चुन्नीलाल मीना, देवाराम मीना, रावाराम परमार, पंचायत सहायक सुरेश मीना, िपंटू कुमार, प्रभुराम मीना अादि माैजूद रहे।

आउटडोर में मरीज बिना मास्क के ही लाइनों में, खांसी-जुकाम के रोगी भी उसी भीड़ में शामिल

सुमेरपुर क्षेत्र मंे कार्यक्रम स्थगित

{खांगडी गांव स्थित चारभुजा मंदिर परिसर में खांगडी महासभा के तत्वावधान में 1 व 2 अप्रैल काे प्रस्तावित घांची समाज का दाे िदवसीय वार्षिक मेला िनरस्त

{शहर के नीलकंठ महादेव मंदिर के पट बंद रहेंगे लेकिन सुबह-शाम पूजा िनयमित चालू रहेगी

{िवधायक जाेराराम कुमावत ने अामजन से जनता कर्फ्यू मंे घर में ही रहने की अपील की

{एअाईसीसी सदस्या डाॅ. रंजु रामावत ने भी घराें से बाहर नही िनकलने व अफवाहाें पर ध्यान नहीं देने की अपील की

यह नहीं हाे रहा

{जवाई बांध रेलवे स्टेशन पर सैनेटाईजिंग नहीं हाे रही

{शहर में मांस की दुकान व अंडे की लाॅरिया चालू

{अन्य राज्याें से प्रवासी अपने गांव लाैट रहे उनकी स्क्रीनिंग नहीं हाे रही

{िवदेश से लाैटे रहे लाेगाें की स्क्रीनिंग नहीं हाे रही, प्रशासन के पास नहीं रिकाॅर्ड

सुमेरपुर| कोराेना काे लेकर सरकार, प्रशासन, चिकित्सा विभाग सभी सुरक्षा के उपाय को बेहतर बनाकर लोगों को बचाने के लिए प्रयासरत हैं, लेकिन उपखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में ही इसकी अनदेखी की जा रही है। शहर के राजकीय सामुदायिक अस्पताल के आउटडोर में मरीज बिना मास्क के ही लाइनों में लगे थे। खांसी-जुकाम के रोगी भी उसी भीड़ में शामिल थे, जबकि होना यह चाहिए कि खांसी-जुकाम के मरीजों को अलग से लाइन बनाकर इलाज किया जाए, ताकि संक्रमण न फैले।

सुमेरपुर. राजकीय अस्पताल में पर्ची काउंटर पर बिना मास्क खड़े मरीज। फोटो| फोटो| भास्कर

कोरोना वायरस
**

डरें नहीं, बचाव करें

शिवगंंंंज | एसडीएम भागीरथराम चौधरी ने शनिवार को रोडवेज बस स्टैंड पर केम्प रखा,जिसमें बाहर से आए सभी यात्रियों के नाम-पत्ते दर्ज करवाए एवं पुछताछ करने के बाद ही उन्हें जाने दिया। एसडीएम ने बताया कि २२ मार्च को जनता कर्फ्यू के बंद दौरान सिर्फ आपातकालीन सेवाएं ही चालु रहेगी। इधर जनता कफ्यु को लेकर रविवार को शिवगंज बाजार बंद रहेगा। अनाज किराणा व्यापार युव संघ अध्यक्ष प्रकाश कुमावत, कपड़ा व्यापार संघ के अध्यक्ष प्रकाश गांधी ने शनिवार को जनता कफ्यु का सर्मथन करते हुए २२ मार्च को सभी व्यापारियों को अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रख व घरों में ही रहने का आह्वान किया है।

शिवगंज में भी आज बंद रहंेगी दुकानें

शिवगंज. बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच की गई।

शिवगंज | ब्लॉक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग कार्यालय शिवगंज में शनिवार सुबह ११ बजे नर्सिग की ट्रेनिंग कर रहे युवाओं की कार्यशाला रखी गई, जिसमें मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. कौशल औहरी ने कोरोना वायरस के बचाव संबंधी प्रशिक्षण देकर आम नागरिकों को कोरोना वायरस के बचाव संबंधी जानकारी दी एवं उन्हें जागरूक करने का आह्वान किया। कार्यशाला में भगवान महावीर अस्पताल सुमेरपुर से बुलाए करीब ४० लडक़े-लड़कियों ने भाग लिया। कार्यशाला के बाद १२ युवाओं के दल को रोजवेड़ बस स्टैंड पर लगवाया है एवं शेष रहे २८ युवाओं को शहर के विभिन्न मौहल्लों में भेजा।


घर-घर जाकर बचाव की दी जानकारी


शिवगंज. युवाओं को अधिकारियों ने प्रशिक्षण दिया।
खबरें और भी हैं...