विधायक ने अधिकारियों के साथ की बैठक, धर्मशालाओं पर हुई चर्चा

Sumerpur News - शहर के डाक बंगले में विधायक संयम लोढ़ा ने गुरुवार को राजस्व व पंचायती राज विभाग के अधिकारियों की बैठक ली, जिसमें...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 10:45 AM IST
Sheoganj News - rajasthan news mla meeting with officials discussions on dharmashalas
शहर के डाक बंगले में विधायक संयम लोढ़ा ने गुरुवार को राजस्व व पंचायती राज विभाग के अधिकारियों की बैठक ली, जिसमें एसडीएम भागीरथराम चौधरी, तहसीलदार रणछोडऱाम मेघवाल व पंचायत समिति के विकास अधिकारी प्रमोद दवे मौजूद थे। लोढ़ा ने कांबेश्वर महादेव मंदिर क्षेत्र एवं धर्मशालाओं के मामले में भूमि के डायवर्जन संबंधी वन विभाग जयपुर की ओर से मांगी गई पूरक सूचनाओं की पूर्ति शीघ्र कराने के निर्देश दिए है। साथ ही उन्होंने अधिकारियों के साथ राजस्व व पंचायती राज विभाग के संबंधित जनहित कार्यों पर भी चर्चा की।

बैठक लोढ़ा ने वनाधिकार मामलों में निरस्त किए 165 प्रकरणों में चल रही कार्रवाई की जानकारी ली, जिसमें कलदरी गांव में 35 प्रकरणों को वन विभाग ने अपनी नर्सरी बताकर खारिज कर दिया, जबकि मौके पर कोई नर्सरी नहीं है। लोढ़ा ने चूली, कलदरी, कानाकालोर, सालियों का बेरा में लोगों के रिजेक्ट किए वनाधिकार के आवेदनों की भी जानकारी ली और लोगों से आग्रह किया कि वे वर्ष 2006 से पहले का अगर कोई सबूत हो तो पेश करें। लोढ़ा ने भूमिहीन परिवारों को भूमि आवंटित कराने के लिए अधिकारियों से सरकारी भूमि को चिन्हित करने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में 7000 परिवार चिन्हित किए गए है,लेकिन आवास योजना का लाभ उन्हें तभी मिल पाएगा, जब उनके पास आवासीय भूखंड होगा। लोढ़ा ने ग्रामीण क्षेत्र में घटिया स्तर के सड़क निर्माण कार्य का सैंपल भरकर उसकी लेबोरेट्री में जांच करवाने एवं तहसील के 12 गांवों में विचाराधीन खेल मैदान व श्मशान भूमि के प्रस्ताव भी स्वीकृत कराने का आग्रह किया।

शिवगंज. विधायक संयम लोढ़ा ने अधिकारियों के साथ बैठक ली।

X
Sheoganj News - rajasthan news mla meeting with officials discussions on dharmashalas
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना