पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sumerpur News Rajasthan News Students Go To School After Crossing The Raid In Balana Villagers Are Upset

बलाना में राेड पार कर छात्र जाते हैं स्कूल, ग्रामीण परेशान

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड क्षेत्र के बलाना गांव के पंचायत समिति सभागार में शनिवार काे ग्राम पंचायत की अामसभा सरपंच शंभूराम मीणा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में सर्वसम्मति से पंचायत क्षेत्र में विकास के िवभिन्न कार्यों सहित कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए गए। सरपंच मीणा ने बताया कि कोसेलाव की अाेर जाने वाला मार्ग एवं रेला मार्ग काे नरेगा के तहत चौड़ा करने का प्रस्ताव पारित किया गया। वहीं पूर्व सरपंच रामाराम मीणा के कार्यकाल में निर्मित पंचायत भवन जाे कि वर्तमान स्थिति में जर्जर अवस्था में हैं। इस भवन से कभी भी काेई बड़ा हादसा हाे सकता है। इसे देखते हुए सर्वसम्मति से पंचायत भवन का पुनर्निर्माण करवाने का प्रस्ताव भी पारित
किया गया।

सरपंच मीणा ने बताया कि पंचायत क्षेत्र के समस्त वार्डाें में पेयजल के िलए मीठा पानी उपलब्ध करवाने के िलए जवाई जल परियाेजना एक्सईएन से जल की सप्लाई शुरू करवाने की मांग करने का प्रस्ताव िलया। इसी के साथ गांव में सफाई व्यवस्था काे िनयमित रूप से गति प्रदान करने संबंधित िनर्णय िलए गए। इस माैके पर ग्राम विकास अधिकारी जोगाराम रोहिण, उपसरपंच भागूदेवी मीणा, चुन्नीलाल, देवाराम मीणा, भोपालसिंह, जालमसिंह, हेमाराम, कंकूदेवी, रावाराम परमार, शांतिदेवी आदि उपस्थित रहे।

गांव व स्कूल के बीच िनकला राेड, क्राेस कर िवद्यार्थियाें का जाना पड़ता है स्कूल, हरदम हादसे का अंदेशा : बैठक में जनप्रतिनिधियाें ने एकराय हाेकर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा नवनिर्मित सांडेराव-बालाेतरा नेशनल हाईवे 325 हाईवे िनर्धारित मापदंडाें के अनुरूप नहीं बनाने का मुद्दा उठाया। सरपंच मीणा ने बताया कि बलाना बस स्टैंड पर राेड क्राॅस करने के िलए पुलिए का निर्माण नहीं करवाया गया है। उन्हाेंने बताया कि राेड के एक तरफ बलाना गांव का आबादी क्षेत्र अाया हुअा है, जबकि दूसरी तरफ राजकीय उच्च माध्यमिक िवद्यालय व राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक िवद्यालय स्थित है। िजसके कारण स्कूल जाने वाले िवद्यार्थियाें सहित अन्य कार्याें से राेजाना ग्रामीणाें काे राेड क्राेस कर एक अाेर से दूसरी तरफ जाना पड़ता है। राेड क्राॅस करते वक्त िवद्यार्थियाें काे हरदम हादसे का अंदेशा सता रहा है। राेड बनने के बाद अभिभावक भी हादसे के डर से अपने बच्चाें काे स्कूल भेजने से कतरा रहे हैं। वहीं कइयाें ने ताे राेड क्राेस के डर से स्कूल भी छाेड़ दी है। हरदम दुर्घटना घटित हाेने का अंदेशा बना रहता है। बैठक में इस समस्या के समाधान के िलए उक्त राेड के नीचे पुल का िनर्माण करवाने, बेरिकेटिंग लगवाने, स्पीड ब्रेकर लगवाने एवं अलग से सर्विस रोड बनाने की मांग काे लेकर एनएचएअाई पाली एक्सईएन एवं उपखंड अधिकारियाें काे समस्या के बारे में अवगत करवाने का िनर्णय िलया गया।

सुमेरपुर. बलाना में स्कूल की छुट्टी पर अपने बच्चाें काे राेड क्राॅस करवाते अभिभावक।
खबरें और भी हैं...