--Advertisement--

पेंशनर्स से जुड़ी समस्याएं

श्रीगंगानगर| भास्कर की ओर से हर सप्ताह साेमवार के अंक में पेंशनरों के लिए विशेष कॉलम का प्रकाशन किया जा रहा है।...

Dainik Bhaskar

May 28, 2018, 06:15 AM IST
श्रीगंगानगर| भास्कर की ओर से हर सप्ताह साेमवार के अंक में पेंशनरों के लिए विशेष कॉलम का प्रकाशन किया जा रहा है। इसमें पेंशनर्स से जुड़ी समस्याओं को प्रमुखता से उठाया जाता है। समस्याओं के निराकरण के लिए राजस्थान पेंशनर समाज जिला शाखा भी पूरे प्रयास कर रही है। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष किशन शर्मा का कहना है कि हमारे द्वारा समय-समय पर मीटिंग आयोजित की जा रही है। इसमें भास्कर में प्रकाशित कॉलम पर चर्चा होती है, वहीं पेंशनरों से भी समस्याएं पूछकर निराकरण का प्रयास किया जाता है। अधिकतर पेंशनरों की 7वें वेतनमान को लेकर शिकायत मिल रही हैं। वहीं वृद्धावस्था पेंशन बनवाने के लिए भी बुजुर्गों को भटकना पड़ रहा है।

केस-1 : विजयनगर तहसील के गांव 1 जीबी जैतसर निवासी 57 वर्षीय गुलाब कौर का कहना है कि बीते 5-6 महीनों से वृद्धावस्था पेंशन में नाम जुड़वाने के लिए भटकना पड़ रहा है। ई-मित्र पर तीन बार 250-250 रुपए खर्च कर फार्म भरा। हर बार यही बात कही गई कि जल्द पेंशन शुरू हो जाएगी। लेकिन पेंशन आज तक प्रारंभ नहीं हुई है।

केस-2 : सादुलशहर से आए 62 वर्षीय सुरेंद्र सिंह का कहना है कि किसी काम से शहर के सूरतगढ़ मार्ग स्थित ट्रैक्टर मार्केट आया। यहां नेशनल हाईवे पर सड़क खुदी पड़ी है। जैसे ही बाइक हाईवे से नीचे उतरी, बाइक का संतुलन बिगड़ गया। पत्थरों पर ही गिर पड़ा। सुरेंद्र सिंह ने रोष जताया कि यूआईटी को सभी स्वीकृतियां लेने के बाद ही सर्विस रोड का काम शुरू करना चाहिए था।

केस-3 : सेतिया कॉलोनी निवासी बुजुर्ग राधाकिशन को जिला अस्पताल की अव्यवस्थाओं से परेशान होना पड़ा। राधाकिशन ने शिकायत की है कि वह 4 दिन से जिला अस्पताल में सामाजिक सुरक्षा पेंशन के फार्म पर डॉक्टर के साइन करवाने के लिए चक्कर लगा रहा है। लेकिन डॉक्टर फार्म पर साइन नहीं कर रहे, वहीं कर्मचारियों द्वारा 300 रुपए की रसीद कटवाने का दबाव बनाया जा रहा है।

अगर आप भी पेंशन से संबंधित समस्या से जूझ रहे हैं तो नंबर 9982216008 पर पूरी जानकारी वाॅट्सअप करें।

भास्कर उठाएगा

आवाज

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..