Hindi News »Rajasthan »Suratgarh» मेरी बेटी मेरा गौरव...यह शिविर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की सबसे आसान राह

मेरी बेटी मेरा गौरव...यह शिविर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की सबसे आसान राह

श्रीगंगानगर. जैन कॉलेज व दैनिक भास्कर के संयुक्त रूप से आयोजित मेरी बेटी मेरा गौरव कार्यक्रम में मौजूद...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 15, 2018, 06:35 AM IST

  • मेरी बेटी मेरा गौरव...यह शिविर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की सबसे आसान राह
    +1और स्लाइड देखें
    श्रीगंगानगर. जैन कॉलेज व दैनिक भास्कर के संयुक्त रूप से आयोजित मेरी बेटी मेरा गौरव कार्यक्रम में मौजूद विद्यार्थी।

    लर्न टू लीड शिविर में छात्राओं को कुकिंग, पेंटिंग, डांसिंग व फैशन डिजाइनिंग में कर रहे दक्ष

    भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर

    महिलाओं को समाज में बराबर का दर्जा देने के लिए आर्थिक और सामाजिक रूप से आत्मनिर्भर बनाना आवश्यक है। यह बात गुरुवार को दैनिक भास्कर एवं श्री आत्म वल्लभ जैन गर्ल्स कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में लर्न टू लीड ‘मेरी बेटी मेरा गौरव...एक नई पहल’ कार्यक्रम के तहत शिविर के विधिवत उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उद्योगपति विजय गोयल ने कही। उन्होंने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए उनको रोजगार के लिए इस शिविर से काफी लाभ मिलेगा। शिविर के प्रति 4 साल की नन्ही मुन्नी बच्चियों व 40 साल तक की महिलाओं में रूचि देखने को मिली। दूसरे दिन 21 नई छात्राएं मिलाकर अब तक 150 से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। कार्यक्रम में छात्राओं को जीके, कुकिंग, पेंटिंग, डांसिंग व फैशन डिजाइनिंग आदि फैकल्टी में तैयार किया जा रहा है। समारोह की अध्यक्षता कर रहे ट्रस्ट के अध्यक्ष अमरचंद बोरड़ ने कहा कि ट्रस्ट हमेशा से ही महिला शिक्षा व महिला उत्थान के क्षेत्र में कार्य करती रही है। विशिष्ट अतिथि दीपक जैन ने कहा कि हमने जब यह संस्था शुरू की तो एमबीए से शुरू की और उसके बाद छोटी फैकल्टी को लाया गया। प्रिंसीपल मृदुला यादव ने कहा कि हम सभी के जीवन में लक्ष्य का होना बहुत जरूरी है, लक्ष्य के बिना आगे बढ़ पाना मुश्किल है। इसके अलावा शामलाल जैन, जितेंद्र जैन व स्वीटी जैन व छात्राएं एवं स्टाफ के सदस्य उपस्थित थे।

    श्रीगंगानगर. शिविर का दीप प्रज्जवलित करते विधिवत उदघाटन करते अतिथि।

    शहर के इन मार्गों से शिविर तक जाने को निशुल्क बस सेवा

    छात्राओं को शिविर तक पहुंचाने के लिए ट्रस्ट के द्वारा गुरुवार से शहर के विभिन्न मार्गों से निशुल्क बस सेवा शुरू कर दी गई है। इस रूट प्रथम में बस सुबह 7.31 बजे बीरबल चौक, 7.40 बजे राधेश्याम रोड , 7.50 बजे सुखाडिय़ा सर्किल, 8.00 बजे मीरा चौक व चावला 8.10 बजे चहल चौक और रूट द्वितीय में 7.31 बजे आरके पेंग्विन कॉलेज पुरानी आबादी, 7.40 बजे मैन बस स्टैंड, 7.50 बजे अंबिका सिटी, 8 बजे राधा स्वामी डेरा व 8.10 बजे सूरतगढ़ बाइपास रोड से कॉलेज के लिए रवाना होगी।

  • मेरी बेटी मेरा गौरव...यह शिविर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की सबसे आसान राह
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Suratgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×