• Hindi News
  • Rajasthan
  • Suratgarh
  • छोटे भाई की पत्नी से अनैतिक संबंधों से खफा था सो रहे चचेरे भाई की हत्या कर थाने पहुंचा जेठ
--Advertisement--

छोटे भाई की पत्नी से अनैतिक संबंधों से खफा था सो रहे चचेरे भाई की हत्या कर थाने पहुंचा जेठ

Suratgarh News - भास्कर संवाददाता| सूरतगढ़(श्रीगंगानगर)| शहर के निकट किशनपुरा आबादी में एक व्यक्ति ने अपने चचेरे भाई की तेसी...

Dainik Bhaskar

May 27, 2018, 06:40 AM IST
छोटे भाई की पत्नी से अनैतिक संबंधों से खफा था सो रहे चचेरे भाई की हत्या कर थाने पहुंचा जेठ
भास्कर संवाददाता| सूरतगढ़(श्रीगंगानगर)|

शहर के निकट किशनपुरा आबादी में एक व्यक्ति ने अपने चचेरे भाई की तेसी (फर्नीचर बनाने में उपयोग होने वाला हथौड़ीनुमा व धारदार औजार) के वार कर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी मोहनलाल (40) पुत्र मनफूल भादू पुलिस थाने पहुंचा और जुर्म कबूल करते हुए हत्या की जानकारी दी। मृतक राजपाल भादू उर्फ रामपाल (23) पुत्र कृष्णलाल भादू के आरोपी मोहनलाल के छोटे भाई नानूराम की प|ी से अनैतिक संबंध थे। इसी से खफा होकर मोहनलाल ने अपने चचेरे भाई की हत्या कर दी। पुलिस ने मोहनलाल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। आरोप व मृतक दोनों ही किशनपुरा आबादी के पास ढाणियों में रहते हैं। मृतक अविवाहित था। मृतक के भाई सुभाष ने आरोपी के खिलाफ हत्या के आरोप में नामजद केस दर्ज करवाया है।

चौबारे पर सो रहा चचेरा भाई : पुलिस के अनुसार राजपाल ढाणी में शनिवार सुबह अपने ताऊ जोतराम के किशनपुरा आबादी में निर्माणाधीन मकान में चौबारे में सो रहा था। पीछे से आए मोहनलाल ने उसके सिर पर तेसी से कई वार किए, जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। पुलिस ने मृतक के बड़े भाई सुभाष भादू की रिपोर्ट पर आरोपी मोहनलाल के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। वारदात की सूचना मिलने पर आईपीएस (प्रशिक्षु) मृदुल कच्छावा ने अस्पताल में शव का निरीक्षण किया व वारदात की जानकारी ली। इससे पहले घटना की जानकारी मिलने पर सीआई निकेत पारीक जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। वारदात की सूचना परिजनों को दी और शव को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचाया।

चारपाई पर मिला शव, हत्या में प्रयुक्त औजार बरामद

पुलिस के अनुसार शनिवार दोपहर करीब सवा 1 बजे मोहनलाल सिटी थाने पहुंचा। मोहनलाल ने पुलिस को बताया कि उसने चचेरे भाई हत्या कर दी। शव ताऊ जोतराम निर्माणाधीन ंमकान में चारपाई पर पड़ा है। इस पर पुलिस आरोपी की निशानदेही पर पुलिस जाब्ते के साथ किशनपुरा आबादी पहुंची। वहां राजपाल का शव खून से लथपथ चारपाई पर पड़ा था। पास में खून से सनी तेसी पड़ी थी। जिसे पुलिस ने सबूत के रूप में जब्त कर लिया। पुलिस के अनुसार मृतक सुबह 11 बजे अपने घर से निकला था और ताऊ के निर्माणाधीन मकान में कूलर चला कर चारपाई पर सो गया। करीब आधे घंटे बाद मोहनलाल वहां आया और सो रहे राजपाल के सिर पर कई वार कर दिए। जिससे उसकी मौत हो गई।

आरोपी के छोटे भाई की प|ी को भगा ले गया था राजपाल, दोनों 22 मई को दिल्ली में मिले थे : पुलिस की प्रारंभिक छानबीन में खुलासा हुआ है कि मृतक राजपाल के आरोपी मोहनलाल के छोटे भाई नानूराम की प|ी से लंबे समय से अवैध संबंध चल रहे थे। 17 मई को मृतक नानूराम की प|ी रितु जो रिश्ते में मृतक की भाभी है, को भगा ले गया था। इसकी नानूराम ने सिटी थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। एएसआई मोहर सिंह दोनों को 22 मई को दिल्ली रेलवे स्टेशन से बरामद कर लाया था। पुलिस ने आरोपी राजपाल के खिलाफ 151 के तहत कार्रवाई कर रितु को उसके कहे अनुसार माता-पिता के सुपुर्द कर दोनों पक्षों को पाबंद किया था। मोहनलाल ने मृतक राजपाल के अपने छोटे भाई की प|ी के साथ अनैतिक संबंधों के चलते उसने बेइज्जती महसूस की। मौका पाकर राजपाल की हत्या कर दी।

युवक ने तेल छिड़क लगाई आग, परिजनों ने बचाया, एक साल पहले हुई थी शादी

श्रीगंगानगर| लालगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र के गांव चक बादल में एक युवक ने आत्महत्या करने के लिए खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। समय रहते परिजनों ने आग बुझाते हुए युवक को झुलसी अवस्था में जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया। एएसआई सुमेर सिंह के अनुसार चक बादल निवासी बलकरण सिंह (25) पुत्र नत्थासिंह का करीब साल पहले ही विवाह हुआ था। बलकरणसिंह गांव में ही खेतीबाड़ी करते हुए जीवन यापन कर रहा था। अचानक शुक्रवार सुबह बलकरणसिंह की किसी बात को लेकर प|ी के साथ मामूली बोलचाल हो गई। इसके बाद उसने घर पर रखा पेट्रोल खुद पर डाला और आग लगा ली।

X
छोटे भाई की पत्नी से अनैतिक संबंधों से खफा था सो रहे चचेरे भाई की हत्या कर थाने पहुंचा जेठ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..