Hindi News »Rajasthan »Suratgarh» श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, लालगढ़, सूरतगढ़ समेत 25 स्टेशनों पर मिलेगी ई-कैटरिंग सुविधा

श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, लालगढ़, सूरतगढ़ समेत 25 स्टेशनों पर मिलेगी ई-कैटरिंग सुविधा

भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर। रेलवे ने उत्तर-पश्चिम रेलवे के 25 रेलवे स्टेशनों पर ई-कैटरिंग की सुविधा शुरू करने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 19, 2018, 06:40 AM IST

भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर।

रेलवे ने उत्तर-पश्चिम रेलवे के 25 रेलवे स्टेशनों पर ई-कैटरिंग की सुविधा शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके तहत जल्द ही श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, लालगढ़ व सूरतगढ़ में भी गुणवत्तायुक्त और पौष्टिक भोजन उपलब्ध हो सकेगा। उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी तरुण जैन ने बताया कि यात्रा के दौरान अच्छा भोजन यात्रा की सफलता का प्रमुख घटक होता है। जब यात्री परिवार सहित यात्रा करते है, तब उनका स्वस्थ रहना उच्च प्राथमिकता होती है। इसी के मद्देनजर आईआरसीटीसी की ओर से ई-कैटरिंग की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। जैन ने बताया कि ई-कैटरिंग के माध्यम से खाना बुक करना बहुत सरल है। यात्री की ओर से अपना पीएनआर ‘एप बॉक्स’ में लिखते ही आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग द्वारा सभी कैफे, प्रतिष्ठान एवं तुरंत सेवा प्रदान करने वाले रेस्टोरेंट्स की सूची दी जाती है।

उत्तर पश्चिम रेलवे ने लिया सुविधा शुरू कराने का निर्णय, एप बॉक्स में कर सकेंगे ऑर्डर

जैन ने बताया कि जिस ट्रेन में आप यात्रा कर रहे है उसे ध्यान में रखते हुए इन रेस्टोरेंट्स में से आप भी चुन सकते हैं। उनके मीनू को ब्राउज कर आप स्वयं और अपने साथियों के लिए मनपसंद खाने का ऑर्डर बुक कर सकते हैं। खाना ऑर्डर करने के लिए चार माध्यम हैं। वेबसाइट, मोबाइल साइट, एंड्रॉयड एप और एडमिन पैनल के माध्यम से ई-कैटरिंग के माध्यम से खाना बुक करवाया जा सकता है।

इन स्टेशनों को रेलवे ने किया शामिल

रेलवे ने उत्तर-पश्चिम रेल मंडल के ए-1 श्रेणी के जयपुर, अजमेर व जोधपुर तथा ए श्रेणी के बीकानेर, आबू रोड, भीलवाड़ा, फालना, मारवाड़ जं., रानी, उदयपुर, भिवानी, हनुमानगढ़, हिसार, लालगढ़, श्रीगंगानगर, सूरतगढ़, अलवर, बांदीकुई, गांधीनगर-जयपुर, फुलेरा, रेवाड़ी, बाड़मेर, जैसलमेर, नागौर व पाली मारवाड़ को सम्मिलित किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Suratgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×