Hindi News »Rajasthan »Suratgarh» पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा के दूसरे दिन भी सख्त चेकिंग, एक युवक को शराब के नशे में पकड़ा

पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा के दूसरे दिन भी सख्त चेकिंग, एक युवक को शराब के नशे में पकड़ा

भास्कर संवाददाता, श्रीगंगानगर। राजस्थान पुलिस की कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा रविवार को दूसरे दिन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 16, 2018, 06:40 AM IST

पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा के दूसरे दिन भी सख्त चेकिंग, एक युवक को शराब के नशे में पकड़ा
भास्कर संवाददाता, श्रीगंगानगर।

राजस्थान पुलिस की कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा रविवार को दूसरे दिन शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने से जिला पुलिस ने राहत की सांस ली है। हिंदुमलकोट रोड स्थित एमडी कॉलेज में बनाए परीक्षा केंद्र में सख्त चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक युवक को शराब के नशे में पकड़ लिया। पुलिस ने युवक का मेडिकल मुआयना कराया और परीक्षा केंद्र में प्रवेश वर्जित कर दिया। एएसपी सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि इलाके में परीक्षा के दौरान पूर्णतया शांतिपूर्ण माहौल रहा, जिसके चलते परीक्षा में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। एएसपी राठौड़ ने बताया कि रविवार को हुई दोनों पारियों में 16 हजार 848 परीक्षार्थी नामांकित किए गए थे, जबकि इसमें 14 हजार 183 परीक्षार्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इनमें पहली पारी में 8424 परीक्षार्थियों में से 6549 और दूसरी पारी में नामांकित 8424 में से 7634 परीक्षार्थी थे। परीक्षा के दौरान रविवार को शनिवार की अपेक्षा दोनों पारियों में परीक्षार्थियों की उपस्थिति ज्यादा रही। गौरतलब है कि शनिवार को पहली पारी में 6 हजार 129 और दूसरी पारी में 7 हजार 446 परीक्षार्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।

कोतवाली थाना प्रभारी हनुमानराम बिश्नोई ने बताया कि शहर के हिंदुमलकोट रोड़ स्थित एमडी कॉलेज में बनाए परीक्षा केंद्र पर पुलिस ने सुबह करीब साढ़े नौ बजे जांच करते हुए युवक को नशे की हालत में पकड़ लिया। पुलिस ने बताया कि हनुमानगढ़ जिला के गोगामेड़ी पुलिस थाना के गांव मुंसरी निवासी सलामुद्दीन खान पुत्र पप्पू खान परीक्षा देने पहुंचा तो नशा किए होने की आशंका हुई। इस पर पुलिस ने युवक का मेडिकल मुआयना कराया और 60 पुलिस एक्ट की कार्रवाई करते हुए परीक्षा नियमों का उल्लंघन मानते हुए केंद्र से बाहर कर दिया।

दूसरे दिन भी उतरवाई शर्ट, जूते और गहने

अतिरिक्त बसों व कोच की रही व्यवस्था

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को ध्यान में रखते हुए रविवार को रोडवेज ने 11 अतिरिक्त बसें चलाईं। रोडवेज के यातायात प्रबंधक दीपक भोबिया ने बताया कि हनुमानगढ़ रूट पर सात व पदमपुर व सूरतगढ़ रूट पर दो दो अतिरिक्त बसों की व्यवस्था रही। इसी प्रकार रेलवे ने भी शाम को 5.40 बजे यहां से रवाना होने वाली कोटा एक्सप्रेस ट्रेन में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाया। बसों व ट्रेनों में रविवार को गत दिनों की अपेक्षा यात्रीभार भी अधिक रहा।

कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा के दौरान दूसरे दिन भी सख्ती रखते हुए पुलिस ने परीक्षार्थियों की गंभीरता से जांच की। इस दौरान जो परीक्षार्थी पूरी बाजू की शर्ट पहनकर आया उसे परीक्षा केंद्र से बाहर ही अपनी शर्ट खोलनी पड़ी। वहीं परीक्षा देने जूते पहनकर पहुंचे परीक्षार्थियों को भी अपने जूते परीक्षा केंद्र के बाहर ही रख नंगे पांव परीक्षा केंद्र के हॉल में जाना पड़ा। परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित महिला पुलिस ने परीक्षा देने आई युवतियों की भी सख्ती से जांच कर उन्हें परीक्षा केंद्रों में प्रवेश कराया।

शाम 6 बजते ही चला मोबाइल इंटरनेट

भर्ती लिखित परीक्षा के दौरान शुक्रवार रात आठ बजे से बंद हुई मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी रविवार शाम 6 बजते ही प्रारंभ हो गई। इस दौरान रविवार को परीक्षा देने पहुंचे कई परीक्षार्थी गुगल मैप के जरिए अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंचने का प्रयास करते रहे, लेकिन शहर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद होने से उन्हें राहगीरों की सहायता लेकर ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना पड़ा।

जन सहयोग से पिलाया जलजीरा

श्याम सेवा समिति ने जनसहयोग लेते हुए परीक्षार्थियों व उनके परिजनों के लिए जलजीरा के व्यवस्था कराई। जानकारी के अनुसार गर्मी के मौसम को देखते हुए पुरानी आबादी स्थित परीक्षा केंद्र के नजदीक सुबह आठ से शाम 6 बजे तक ठंडे पानी और जलजीरा की व्यवस्था की गई। वहीं, परीक्षार्थियों के परिजनों के लिए नंद वाटिका में बैठने की व्यवस्था की गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Suratgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×