Hindi News »Rajasthan »Suratgarh» कुछ लोगों को मेरा और वसुंधरा का नाम सुनते ही बुखार चढ़ जाता है : मोदी

कुछ लोगों को मेरा और वसुंधरा का नाम सुनते ही बुखार चढ़ जाता है : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को जयपुर के अमरूदों का बाग में आयोजित प्रधानमंत्री-लाभार्थी जनसंवाद कार्यक्रम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 08, 2018, 06:45 AM IST

कुछ लोगों को मेरा और वसुंधरा का नाम सुनते ही बुखार चढ़ जाता है : मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को जयपुर के अमरूदों का बाग में आयोजित प्रधानमंत्री-लाभार्थी जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम सरकारी था, लेकिन अपने 32 मिनट के भाषण में मोदी आगामी लोकसभा-विधानसभा चुनाव का आगाज कर गए। कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। कहा-कांग्रेस के कई दिग्गज नेता बेल (जमानत) पर हैं। कुछ लोग इस पार्टी को अब बेल-गाड़ी कहने लगे हैं। मोदी ने खुद की पार्टी से जुड़े तमाम विवादों को इशारों-इशारों में नकार दिया। एंटी इनकमबेंसी, किसानों की नाराजगी, पानी की कमी और बेरोजगारी के मुद्दे को चार साल में चहुंमुखी विकास की बात कहकर शांत करने का प्रयास किया। मोदी ने 2100 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करने के साथ इन योजनाओं से जुड़े प्रदेश के 19 शहरों में से एक-एक का नाम लेकर मैसेज भी देने की कोशिश की कि वे पूरे राजस्थान से अच्छी तरह वाकिफ हैं। आगामी लोकसभा-विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कहा-हमने बहुत कुछ किया है, बहुत कुछ करेंगे। न्यू इंडिया का निर्माण न्यू राजस्थान से ही होगा। हमारा सिर्फ एक ही मकसद है...विकास-विकास और विकास। उन्होंने कहा-एक वर्ग ऐसा है जिसे मेरा और वसुंधरा का नाम सुनते ही बुखार चढ़ जाता है। मोदी सवा बजे सभास्थल पर पहुंचे। सीएम राजे ने करीब 40 मिनट तक मोदी को 12 योजनाओं के लाभार्थियों के अनुभव का एक स्क्रीन प्रजेंटेशन दिया। इसके बाद प्रदेश भर से आए किसान प्रतिनिधियों से भी उन्हें मिलवाया। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्र निर्माता बताते हुए कहा कि इन योजनाओं से प्रदेशवासियों का जीवनस्तर सुधरा है। प्रदेश का हैप्पीनेस इंडेक्स भी बढ़ेगा। - पेज 7 भी पढे़ं

32 मिनट का भाषण, ढाई लाख लाभार्थी...नजरें 2019 पर

टाइम चुनाव का है...

प्रदेश में 4 माह बाद विधानसभा चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनाव होने हंै। जयपुर के अमरूदों का बाग में आयोजित कार्यक्रम से चुनावी शंखनाद भी हो गया। तस्वीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सभा को संबोधित किए जाने के बाद की है। वे जाते समय वसुंधरा राजे व अन्य नेताओं से मिले।

कांग्रेस : कई नेता बेल पर, ये पार्टी अब बेल-गाड़ी

हमला : कांग्रेस की रीति-नीतियों पर

मोदी ने कहा कि आप लोगों ने कांग्रेस की संस्कृति को जिस तरह से नकारा है और भाजपा को सहयोग दिया है, उससे आगामी समय में देश को और फायदा होगा। पिछली कांग्रेस सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि उस समय योजनाओं के नाम पर सिर्फ पत्थर जड़ाए गए। काम कैसे होता है, यह आपने वसुंधरा की सरकार में देखा है।

बचाव : एंटी इनकमबेंसी से

मोदी ने कार्यक्रम में शामिल लाखों की भीड़ की ओर इशारा करते हुए कहा कि राजस्थान की जमीन की क्या सच्चाई है, जनता का क्या मत है, यह भीड़ में हर कोई देख सकता है। मोदी बताना चाह रहे थे कि सरकार ने जमीन पर बहुत काम करवाया है और एंटी इनकमबेंसी सिर्फ प्रोपेगेंडा है। उन्होंने लाभार्थियों से योजनाओं का प्रचार करने को भी कहा।

फोकस : किसान और जवानों पर

प्रदेश में किसानों की नाराजगी के मुद्दे को भांपते हुए मोदी ने भाषण की शुरुआत ही जय जवान-जय किसान से की। खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में इजाफे का जिक्र करते हुए कहा-इस फैसले के बाद उनका पहला दौरा राजस्थान में हुआ है। कर्जमाफी, फसल खरीद के आंकड़े गिनाए। सर्जिकल स्ट्राइक व वन रैंक वन पेंशन का जिक्र भी किया।

और दो मैसेज भी दे गए...

वसुंधरा ही करेंगी नेतृत्व :मोदी ने वसुंधरा के लिए बहन वसुंधरा, जनप्रिय व लोकप्रिय सीएम जैसे शब्द इस्तेमाल किए। कहा-चार साल पहले बहुत खराब हालत में वसुंधरा ने काम संभाला था। आज कोई चीजें न लटकती हैं, न भटकती हैं और न अटकती हैं।

मैसेज ये : वसुंधरा सरकार ने चार साल में अच्छा काम किया। अगला चुनाव भी वसुंधरा के ही नेतृत्व में होगा।

प्रदेशाध्यक्ष पर मतभेद नहीं :मोदी ने कहा-जब मैं संगठन के काम से राजस्थान आता था तो मदनलाल सैनी के साथ दौरे करता था। वे आज प्रदेश अध्यक्ष के रूप में हमारा नेतृत्व कर रहे हैं।

मैसेज ये : प्रदेशाध्यक्ष को लेकर केंद्रीय व प्रदेश नेतृत्व में चली खींचतान को दरकिनार किया। सैनी को खुद से जोड़कर मैसेज दिया कि वे उनकी यानी केद्रीय नेतृत्व की पसंद हैं।

चुनाव : बहुत काम बाकी, न्यू राजस्थान से बनेगा न्यू इंडिया

वसुंधरा ने मोदी को बताया राष्ट्र निर्माता

सूरतगढ़ का जिक

माेदी बोले-3 साल पहले सूरतगढ़ में शुरू की थी मृदा योजना, अब तक बांटे 90 लाख कार्ड

मोदी ने कहा हमने तीन साल पहले कृषि सॉयल हैल्थ कार्ड योजना की शुरूआत राजस्थान के सूरतगढ़ से की। अब तक राजस्थान में 90 लाख सॉयल हैल्थ कार्ड दिए जा चुके हैं। कृषि फसलों के समर्थन मूल्य को डेढ़ गुणा करने की शुरूआत के बाद भी मैंने पहली सार्वजनिक सभा राजस्थान में की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Suratgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×