Hindi News »Rajasthan »Suratgarh» नाके हटते ही होने लगी दूध व फल-सब्जी की आपूर्ति, दाम में भी गिरावट

नाके हटते ही होने लगी दूध व फल-सब्जी की आपूर्ति, दाम में भी गिरावट

भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर गांव बंद आंदोलन का असर गुरुवार को कम हो गया। वजह- किसानों ने शहरी क्षेत्र के छोड़...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 08, 2018, 06:50 AM IST

नाके हटते ही होने लगी दूध व फल-सब्जी की आपूर्ति, दाम में भी गिरावट
भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर

गांव बंद आंदोलन का असर गुरुवार को कम हो गया। वजह- किसानों ने शहरी क्षेत्र के छोड़ गांवों में नाके लगाने शुरू कर दिए हैं। वहीं पंजाब के अबोहर में हड़ताल खत्म होने के बाद वहां से भी सब्जियां की आवक होने लगी है। दूध को लेकर भी राहत मिल रही है।

श्रीगंगानगर मंडी में पंजाब, गुजरात व अन्य राज्यों से भी फल-सब्जी से भरकर ट्रक आए तथा लोकल सब्जियों की आवक भी हुई। फल सब्जी मंडी व्यापारियों ने बताया कि लोकल सब्जियों में घीया, तोरी, ककड़ी, भिंडी, हरी मिर्च, ग्वार फली, चावलाफली, पालक, टमाटर, टिंडा की आवक हुई। इसके अलावा अन्य राज्यों से टमाटर, अरबी, शिमला मिर्च, प्याज, लहसुन, खीरा, बंगा, पेठा, फलों में आम, केला, लीची, अनार, नींबू आदि भरपूर मात्रा में पहुंचे। महंगे दामों पर बिकने वाली सब्जी सामान्य दामों बिकी। जिला मुख्यालय पर पुरानी आबादी, बीरबल चौक, एसएसबी रोड व रेलवे स्टेशन रोड पर सब्जी विक्रेताओं की रेहडिय़ां लगी तथा विक्रेताओं ने सब्जी बेची। दूसरी तरफ शहर में छह दिनों से ठप दूध की सप्लाई भी नाके हटते ही सामान्य हो गई। हालांकि सूरतगढ़ बाइपास व मिर्जेवाला रेलवे फाटक के पास भी किसानों ने दूध से भरे ड्रम रखकर दूध बेचा। दूसरी तरफ दूध सप्लाई मजदूर संघ एवं किसान पदाधिकारियों की हुई बैठक में भी शुक्रवार से शहर में दूध सप्लाई सामान्य रूप से करने का एेलान कर दिया। दूध यूनियन के जिलाध्यक्ष सुभाष स्वामी ने बताया कि किसानों के समर्थन स्वरूप दूध विक्रेता काली पट्टी बांधकर दूध सप्लाई करेंगे। 10 जून को किसानों के भारत बंद में दूध विक्रेता बड़ी संख्या में भाग लेंगे।

जिले की घड़साना, अनूपगढ़, पदमपुर, करणपुर व चूनावढ़ आदि में गुरुवार को भी सब्जी कारोबार ठप रहा। इन मंडियों में सब्जी की सप्लाई श्रीगंगानगर थोक फल सब्जी मंडी से है।

मंडी में पहुंचे फल-सब्जियों के ट्रक, दूध यूनियन का ऐलान- सप्लाई राेकेंगे नहीं, काली पट्टी बांध करेंगे विरोध

श्रीगंगानगर। सब्जीमंंडी कई दिनोंं बाद लोटी रौनक

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Suratgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×