• Hindi News
  • Rajasthan
  • Suratgarh
  • इंस्पायर अवार्ड प्रतियोगिता के विजेता नौ छात्र छात्राएं को दिए पुरस्कार
--Advertisement--

इंस्पायर अवार्ड प्रतियोगिता के विजेता नौ छात्र-छात्राएं को दिए पुरस्कार

Suratgarh News - श्रीगंगानगर| प्रगतिशीलता समाज का सतत स्वभाव है। प्रगतिशीलता के लिए सदैव प्रतिभावान व्यक्तियों की आवश्यकता होती...

Dainik Bhaskar

Jun 23, 2018, 07:00 AM IST
इंस्पायर अवार्ड प्रतियोगिता के विजेता नौ छात्र-छात्राएं को दिए पुरस्कार
श्रीगंगानगर| प्रगतिशीलता समाज का सतत स्वभाव है। प्रगतिशीलता के लिए सदैव प्रतिभावान व्यक्तियों की आवश्यकता होती है। इसलिए प्रतिभाशाली व्यक्ति कभी बेरोजगार नहीं रहता है । प्रतिभावान व्यक्ति स्वयं भी रोजगार पाता है और अन्य लोगों को रोजगार देने का साधन भी पैदा करता है। यह बात शुक्रवार को श्री गुरुनानक खालसा कॉलेज एवं प्रबंध समिति श्रीगंगानगर की ओर से इंस्पायर अवार्ड प्रतियोगिता 2018 के पुरस्कार वितरण समारोह की अध्यक्षता कर रहे राजकीय सीनियर सेकंडरी स्कूल खुइयां सरवर के प्राचार्य डॉ सुखबीर सिंह ने कही। प्रतियोगिता के 9 छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि डीईओ माध्यमिक शिवराम यादव ने कहा कि अपनी असफलताओं से सीखने वाला ही सदैव सफलता के अंतिम शिखर तक पहुंच पाता है । सम्माननीय अतिथि भाटिया क्लासेज सूरतगढ़ के निदेशक प्रवीण भाटिया ने कहा कि सही वातावरण मिले तो प्रत्येक मनुष्य अपने भीतर छिपी प्रतिभा को प्रकट कर समाज के नव निर्माण में अपना योगदान दे सकता है। प्रबंध समिति सचिव मनिन्द्र सिंह मान ने कहा कि मनुष्य समर्पण, मेहनत, सजगता एवं संकल्प से अपने लक्ष्य पर उन लोगों की तुलना में शीघ्र पहुंच सकता है जो समय का सदुपयोग नहीं करते।

इन विजेता विद्यार्थियों का हुआ सम्मान

विज्ञान संकाय में प्रथम स्थान पर इशिता वीपीओ खुइयां सर्वर, द्वितीय स्थान पर अमन डबलीराठान, तृतीय स्थान पर अखिल सिंगल श्रीगंगानगर, कला संकाय में प्रथम स्थान पर आकाश वर्मा श्रीगुरुनानक खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल वीपीओ फतूही, द्वितीय स्थान पर पूजा कुमारी 7 केएनडी, तृतीय पुरस्कार सुशीला रायसिंहनगर, वाणिज्य संकाय में प्रथम पुरस्कार लक्ष्य मिड्ढा श्रीगंगानगर, द्वितीय प्रणव गुप्ता श्रीगंगानगर, तृतीय पुरस्कार समृद्धि जिंदल श्रीगंगानगर रहे। प्राचार्य डॉ. रणजीत सिंह बराड़ ने बताया कि प्रत्येक संकाय में प्रथम स्थान को 21 हजार , द्वितीय स्थान को 15 हजार व तृतीय स्थान पर रहे प्रतियोगी को 10 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया। इसके अतिरिक्त अन्य लोगों को भी अलग-अलग पुरस्कार प्रदान किए गए ।

X
इंस्पायर अवार्ड प्रतियोगिता के विजेता नौ छात्र-छात्राएं को दिए पुरस्कार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..