• Hindi News
  • Rajasthan
  • Suratgarh
  • भास्कर अचीवर्स अवार्ड: जिले की 200 प्रतिभाओं को एक साथ किया सम्मानित
--Advertisement--

भास्कर अचीवर्स अवार्ड: जिले की 200 प्रतिभाओं को एक साथ किया सम्मानित

Dainik Bhaskar

Jun 23, 2018, 07:00 AM IST

Suratgarh News - भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर जिले के शिक्षा क्षेत्र के लिए शुक्रवार को एक समारोह अनूठी मिसाल बना जब राजस्थान...

भास्कर अचीवर्स अवार्ड: जिले की 200 प्रतिभाओं को एक साथ किया सम्मानित
भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर

जिले के शिक्षा क्षेत्र के लिए शुक्रवार को एक समारोह अनूठी मिसाल बना जब राजस्थान माध्यमिक बोर्ड तथा सीबीएसई के टॉपर्स बच्चों को एक साथ एक जगह सम्मानित किया गया। दैनिक भास्कर, रेजोनेंस व जेकेएलयू की ओर से स्टूडेंट्स अचीवर्स अवार्ड समारोह सूरतगढ़ रोड पर होमलैंड सिटी के नजदीक एसएन कॉलेज आॅफ नर्सिंग में दोपहर 1 बजे शुरू किया गया। मुख्य अतिथि सीओ सिटी तुलसीदास पुरोहित व अन्य अतिथियों ने 200 प्रतिभाओं को प्रमाण-पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। समारोह में बच्चों के सम्मानित होने पर कॉलेज हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा। इस मौके पर कॉलेज डायरेक्टर विकास सिहाग, रेजोनेंस से सुरेंद्र सिंह चौहान, जेकेएलयू से राजीव दूबे, दैनिक भास्कर श्रीगंगानगर यूनिट हैड अमित शर्मा, मार्केटिंग मैनेजर अशोक मोदी व इवेंट मैनेजर राहुल सिंह चौहान मौजूद थे। मंच संचालन गौरव ने किया।

कड़ी मेहनत, पक्का इरादा दूर दृष्टि से मुकाम हासिल कर सकते है :तुलसीदास

सीओ सिटी तुलसीदास पुरोहित ने कहा कि समय उनका होता है जो कुछ अलग करते हैं। भीड़ से अलग सीखना है तो भीड़ से अलग होकर सीखना होगा। उसके लिए कड़ी मेहनत जरूरी है। कड़ी मेहनत से जो शिखर तक पहुंचता है या उस शिखर के आसपास तक पहुंच जाता है, उसको मुकाम हासिल होता है। सही दिशा में मेहनत करने के लिए सही गुरु का चयन बहुत जरूरी है। तुलसीदास पुरोहित ने अभिभावकों से अपील की कि वह अपने बच्चों की तुलना अन्य बच्चों से न करें और बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से इंटरनेट के मामले में सावधान रहने की बात कही। इसी कड़ी में राजीव दूबे ने कहा कि डिग्री किसी भी संस्थान में एंट्री का माध्यम है। आप संस्थान में ज्यादा से ज्यादा प्रेक्टिकल से ही सीख सकते हैं। उन्होंने कहा कि नशा करो काम का, सही दिशा में निरंतर प्रगति की कोशिश करते रहना चाहिए।

सम्मानित होने वाले बच्चों की संख्या में हुआ इजाफा

राजस्थान माध्यमिक बोर्ड तथा सीबीएसई परीक्षा में उत्कृष्ट अंक प्रतिशत हासिल करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करने की यह पहल कुछ साल पहले की गई है। इस वर्ष सम्मानित होने वाले बच्चों की संख्या में भी काफी इजाफा देखने को मिला है। समारोह को लेकर विद्यार्थियों में काफी उत्साह था, जिसके चलते विद्यार्थी अपने अभिभावकों के साथ समारोह स्थल पर तय समय दोपहर 1 बजे से पहले 12 बजे से ही आना शुरू हो गए थे। समारोह में राजस्थान बोर्ड में कक्षा 10वीं-12वीं में 80 फीसदी या इससे अधिक अंक तथा सीबीएसई बोर्ड में 85 फीसदी या इससे अधिक अंक हासिल कर चुके बच्चों का सम्मानित किया गया।

X
भास्कर अचीवर्स अवार्ड: जिले की 200 प्रतिभाओं को एक साथ किया सम्मानित
Astrology

Recommended

Click to listen..