Hindi News »Rajasthan »Suratgarh» संयमप्रभा के चातुर्मासिक प्रवेश पर शोभायात्रा निकाल जैन समाज ने किया अभिनंदन

संयमप्रभा के चातुर्मासिक प्रवेश पर शोभायात्रा निकाल जैन समाज ने किया अभिनंदन

भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर एसएस जैन सभा प्रबंध समिति की ओर से रविवार सुबह सुंदरी शांति संघ प्रमुखा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 23, 2018, 07:00 AM IST

  • संयमप्रभा के चातुर्मासिक प्रवेश पर शोभायात्रा निकाल जैन समाज ने किया अभिनंदन
    +2और स्लाइड देखें
    भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर

    एसएस जैन सभा प्रबंध समिति की ओर से रविवार सुबह सुंदरी शांति संघ प्रमुखा गुरणीवर्या संयमप्रभा का चातुर्मासिक प्रवेश व नागरिक अभिनंदन समारोह अग्रसेन नगर स्थित एसएस जैन सभा में किया गया। समारोह की शुरुआत शोभायात्रा के साथ हुई। यह यात्रा नरेश जैन भोला के निवास स्थान 4 ई 37 जवाहर नगर से शुरू होकर, मीरा चौक, अांचल हॉस्पिटल, अग्रसेन नगर चौक से होते हुए एसएस जैन भवन पहुंची। इस दौरान समाज के लोगों द्वारा यात्रा का फूलों से स्वागत किया गया। इसके बाद सभा में समाज के लोगों ने संयमप्रभा का अभिनंदन किया। मुख्य अतिथि यूआईटी चेयरमेन संजय महिपाल ने संयमप्रभा के प्रवचनों को अपने आचरण में उतारने की बात कही। उन्होंने कहा कि संतवाणी सदैव समाजहित और जनकल्याण वाली होती है। संत समाज की वो पूंजी होते है, जिनके बताए मार्ग का सही अनुशरण व सदुपयोग करने वाला सांसारिक उधेड़पन से मुक्त होकर प्रभु कृपा को प्राप्त कर लेता है। इस मौके पर पवन जैन,मनोज जैन, मनोहर लाल, कमलकांत कोचर, विमल कोटेचा, उमेश जैन, श्याम लाल, विजय जैन व श्रीराजमति महिला मंडल व महावीर युवा मंडल के सदस्यों सहित समाज के लोग उपस्थित रहे। समिति अध्यक्ष नरेश जैन ने बताया कि गुरणीवर्या संयमप्रभा सोमवार सुबह 8 से 9.15 बजे जीवन को कैसे संवारे विषय पर प्रवचन करेंगी।

    एसएस जैन सभा प्रबंध समिति की ओर से हुआ कार्यक्रम, आज जीवन संवारने पर प्रवचन

    निरंकारी प्रचारक मैला सिंह ने सत्संग में कहा-परिपूर्ण परमात्मा को जानकर करें इबादत

    श्रीगंगानगर| निरंकारी मिशन प्रमुख सुदीक्षा सविंदर का सत्य संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए पंजाब साधेवाल के प्रचारक मैला सिंह रविवार को श्रीगंगानगर पहुंचे। सूरतगढ़ रोड पर बाइपास के निकट स्थित सत्संग भवन में सत्संग में मैला सिंह ने परिपूर्ण परमात्मा को जानकर इबादत की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि हम भाग्यशाली हैं जो हमें सतगुरु ने निरंकार प्रभु का ज्ञान दिया है। निरंकारी मिशन प्रीत, प्यार और नम्रता पर आधारित है। उन्होंने निरंकारी मिशन के इतिहास से अवगत करवाते हुए कहा कि सतगुरु शरीर नहीं होता है। सतगुरु शरीर को धारण करके आता है। सतगुरु बाबा बूटा सिंह, बाबा अवतार सिंह, गुरबचन सिंह, बाबा हरदेव सिंह और सतगुरु माता सविंदर हरदेव ने संसार के कोने-कोने में जाकर मानव को निरंकार प्रभु का ज्ञान देकर उसकी आत्मा का कल्याण किया था। सेवा, सत्संग, सिमरन करने से जीवन में आनंद बना रहता है। सत्संग में संदीप सिंह, शुभम कांगड़ा सहित अनेक वक्ताओं ने गीतों एवं विचारों के माध्यम से गुरु की महिमा का गुणगान किया तथा निरंतर सेवा, सत्संग, सिमरन करते हुए गुरमत अनुसार जीवन जीने के लिए प्रेरित किया। सैकड़ों निरंकारी श्रद्धालु तथा प्रभु प्रेमी जिज्ञासु सज्जन ने इसका लाभ उठाया।

    गणेश मंदिर में गुरु पूर्णिमा महोत्सव 25 से, कई धार्मिक कार्यक्रम होंगे

    श्रीगंगानगर| सेतिया कॉलोनी स्थित हाथी वाले श्री सिद्धि विनायक गणेश मंदिर में स्थापित श्री सांई बाबा मंदिर में गुरु पूर्णिमा पर 25 जुलाई से श्री गुरु पूर्णिमा महोत्सव शुरू होगा। महोत्सव में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम होंगे। श्री श्याम आर्ट ग्रुप की ओर से सचेतन झांकियां प्रस्तुत की जाएंगी। कार्यक्रम का आयोजन संस्थापक पंडित मंशाराम मिश्र के सान्निध्य में होगा। प्रवक्ता मोहन सोनी ने बताया कि 25 को सुबह 9 बजे कार्यक्रम की शुरुआत श्री सांई बाबा पूजन से होगी। इसी दिन शाम 6 से 7 बजे तक श्री रामशरणम परिवार की ओर से अमृतवाणी का पाठ होगा। श्री अमृतवाणी पाठ में श्री बजरंगबली महाराज की नृत्य के साथ झांकी प्रस्तुत होगी। 26 को सुबह 9 बजे श्री सांई बाबा का दुग्धाभिषेक और विधि-विधान से विशेष पूजा अर्चना होगी। शाम 5:15 से 7:30 बजे तक श्री सांई बाबा की भजन संध्या होगी। श्री सांई भजन मंडली की ओर से श्री बाबा की महिमा का गुणगान किया जाएगा। भजन संध्या में श्री श्याम आर्ट ग्रुप के कलाकारों की ओर से राधाकृष्ण, शंकर पार्वती की नृत्य के साथ झांकियां प्रस्तुत की जाएंगी।

  • संयमप्रभा के चातुर्मासिक प्रवेश पर शोभायात्रा निकाल जैन समाज ने किया अभिनंदन
    +2और स्लाइड देखें
  • संयमप्रभा के चातुर्मासिक प्रवेश पर शोभायात्रा निकाल जैन समाज ने किया अभिनंदन
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Suratgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×