• Hindi News
  • Rajasthan
  • Suratgarh
  • बीरमाना में सड़क निर्माण में गड़बड़ी की पुष्टि, अफसरों ने जांच में क्वालिटी घटिया स्तर की मानी
विज्ञापन

बीरमाना में सड़क निर्माण में गड़बड़ी की पुष्टि, अफसरों ने जांच में क्वालिटी घटिया स्तर की मानी

Dainik Bhaskar

May 26, 2018, 07:10 AM IST

Suratgarh News - भास्कर संवाददाता, श्रीगंगानगर। सूरतगढ़ पंचायत समिति के अधीन गांव बीरमाना के ग्रामीणों की ओर से सीएम जन संवाद...

बीरमाना में सड़क निर्माण में गड़बड़ी की पुष्टि, अफसरों ने जांच में क्वालिटी घटिया स्तर की मानी
  • comment
भास्कर संवाददाता, श्रीगंगानगर।

सूरतगढ़ पंचायत समिति के अधीन गांव बीरमाना के ग्रामीणों की ओर से सीएम जन संवाद में घटिया क्वालिटी सड़क निर्माण की दर्ज करवाई गई शिकायत पर जांच में इसकी पुष्टि हो गई है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने मौके पर जाकर जांच की तो सामने आया कि ना तो मानकों के अनुरूप पीसीसीसी की गई है तथा जो सीमेंट के ब्लॉक लगाए गए हैं वे भी तय मापदंड के अनुरूप नहीं हैं। जांच टीम ने इसमें पंचायत समिति के तकनीकी अधिकारियों व सचिव को दोषी माना है।

जिला परिषद ने सड़क निर्माण की पीडब्ल्यूडी काे जांच सौंपी थी। गत दिवस इस मामले की पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने जांच पूरी कर रिपोर्ट जिला परिषद को सौंप दी। इस रिपोर्ट में ग्राम विकास अधिकारी व जेटीए पर जांच में सहयोग नहीं करने व रिकाॅर्ड उपलब्ध नहीं करवाने की बात भी कही गई है। जिला परिषद की ओर से जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी है। उल्लेखनीय है कि बीरमाना के ग्रामीणों ने सीएम जनसंवाद को ज्ञापन सौंपकर बताया था कि बस अड्डे से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तक सड़क का निर्माण ग्राम पंचायत की ओर से करवाया गया है। इसमें घटिया स्तर की निर्माण सामग्री का उपयोग किया गया है। ग्रामीणों ने इस मामले की जांच करवाने व दोषी अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। इस ग्राम पंचायत की सरपंच को पूर्व में भी पट्टा वितरण जांच रिपोर्ट में दोषी पाया गया था। इसके बाद संभागीय आयुक्त ने सरपंच को पद से हटाने के आदेश दिए थे। इसके बाद सरपंच ने संभागीय आयुक्त के आदेश पर कोर्ट से स्थगन आदेश ले रखा है।

X
बीरमाना में सड़क निर्माण में गड़बड़ी की पुष्टि, अफसरों ने जांच में क्वालिटी घटिया स्तर की मानी
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन