Hindi News »Rajasthan »Suratgarh» सीसीटीवी की निगरानी में कांस्टेबल परीक्षा; आज रात 12 बजे से नेट बंद

सीसीटीवी की निगरानी में कांस्टेबल परीक्षा; आज रात 12 बजे से नेट बंद

भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय और सूरतगढ़ स्थित केंद्रों पर होने जा रही पुलिस कांस्टेबल भर्ती...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 13, 2018, 07:20 AM IST

सीसीटीवी की निगरानी में कांस्टेबल परीक्षा; आज रात 12 बजे से नेट बंद
भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर

जिला मुख्यालय और सूरतगढ़ स्थित केंद्रों पर होने जा रही पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तैयारियों को लेकर गुरुवार को पुलिस लाइन में बैठक हुई। भर्ती परीक्षा 14 व 15 जुलाई को होनी है। इसमें एसपी हरेंद्र महावर ने सभी परीक्षा केंद्रों के प्रभारियों को बुलाया हुआ था। उन्होंने बताया कि हर परीक्षा केंद्र के परीक्षा कक्ष में सीसीटीवी कैमरे लगे होने चाहिए। परीक्षा केंद्र पर जैमर लगाए जाएंगे। ताकि कोई भी परीक्षार्थी अथवा परीक्षक नकल नहीं करवा सके। उन्होंने कहा कि परीक्षा अपने निर्धारित समय पर होगी। उन्होंने यह भी कहा कि अभ्यर्थियों को किसी भी दलाल के संपर्क में नहीं आना चाहिए, क्योंकि कड़ी निगरानी में परीक्षा होने जा रही है। राजस्थान पुलिस की खुफिया विंग, सीआईडी एसओजी, आईबी और रेंज पुलिस दलालों को पकड़ने के लिए निगरानी कर रही है। उन्होंने बैठक में पहुंचे सभी परीक्षा केंद्र प्रभारियों को परीक्षा के दौरान उनकी जिम्मेदारियों के बारे में विस्तार से बताया। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर मेटल डिटेक्टर लगाए जाएंगे और पूरी तरह से तलाशी लेने के बाद ही परीक्षा कक्ष में जाने दिया जाएगा। प्रत्येक परीक्षार्थी अपने साथ विभाग की वेबसाइट से डाउनलोड प्रवेश पत्र पर स्वयं की नवीनतम पासपोर्ट साइज फोटो लगाकर लाएंगे। काले और नीले बाल पॉइंट पेन के अलावा कोई सामान साथ नहीं ले जाने दिया जाएगा।

परीक्षार्थी के पास यह होना चाहिए ... प्रवेश पत्र का प्रिंट आउट, पासपोर्ट फोटो, मूल पहचान पत्र-प्रवेश पत्र पर अंकित अनुसार परीक्षार्थी को इनमें से कोई भी प्रवेश पत्र नहीं होने पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षार्थी परीक्षा से दो घंटे पहले प्रवेश लेगा।

14 व 15 को परीक्षा, एसपी ने केंद्र प्रभारियों की बैठक ली, अपील- दलालों के झांसे में न आएं, जैमर की जद में होगा हर सेंटर

अभ्यर्थी इन बातों का दें ध्यान|फुल आस्तीन वाला शर्ट नहीं पहनें, बॉल पेन ही लाएं

अभ्यर्थियों को जारी निर्देश अनुसार फुल आस्तीन का शर्ट नहीं चलेगा। जूते हील वाले होंगे तो जांच होगी। इसलिए चप्पल या सेंडल पहनकर ही आएं। हल्के कपड़े जैसे पतलून, सलवार जिसमें बटन इत्यादी न हो। चप्पल व सेंडल पहनकर आने को कहा गया है। शाब्दिक सामग्री, कागज के टुकड़े, ज्याेमिति डिब्बा, प्लास्टिक की थैली, केल्कूलेटर, स्केल, पैड लेखन, पेन ड्राइव, रबड़, लॉक टेबल प्रतिबंधित रहेगा। नीला-काला बॉल पाइंट पेन की अनुमति दी जाएगी। मोबाइल, ब्लूटूथ, इयरफोन, माइक्रो फोन, पेजर, गहने जैसे अंगूठी, झूमके, नाक की बाली, चेन, हार, बटुआ चश्मा, हेंड बेग, टोपी, खाद्य पदार्थ खुला या बंद, पानी की बोतल कोई भी धातु सामग्री को परीक्षा केंद्र पर अंदर नहीं ले जाने दिया जाएगा। परीक्षा के 30 मिनट पहले मुख्य द्वार बंद कर दिए जाएंगे। नकल रोकने को 13 जुलाई मध्यरात्रि से नेट भी बंद रहेगा। फिर यह रविवार शाम को शुरू होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Suratgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×