Hindi News »Rajasthan »Suratgarh» विरोध के बीच शुरू हुई नांदेड़ ट्रेन; सांसद ने कहा श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ को मिलेंगी दो और गाड़ियां

विरोध के बीच शुरू हुई नांदेड़ ट्रेन; सांसद ने कहा श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ को मिलेंगी दो और गाड़ियां

भास्कर संवाददाता | श्रीगंगानगर कस्बों में ठहराव के लिए लोगों के जारी आंदोलन के बीच श्रीगंगानगर से नांदेड़ के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 12, 2018, 07:25 AM IST

विरोध के बीच शुरू हुई नांदेड़ ट्रेन; सांसद ने कहा श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ को मिलेंगी दो और गाड़ियां
भास्कर संवाददाता | श्रीगंगानगर

कस्बों में ठहराव के लिए लोगों के जारी आंदोलन के बीच श्रीगंगानगर से नांदेड़ के लिए दूसरी ट्रेन भी शुरू हो गई। श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन से नई ट्रेन को पहले फेरे पर सांसद व पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री निहालचंद तथा मंडल रेल प्रबंधक बीकानेर अनिल कुमार दूबे ने सुबह 10 बजे हरी झंडी दिखाकर नांदेड़ के लिए रवाना किया। इससे अब एक ही दिन नांदेड़ के लिए अलग-अलग रूट से दो ट्रेनों की सुविधा मिल गई है। पहले से संचालित ट्रेन का रूट वाया पंजाब होते हुए है। यह ट्रेन शनिवार को दोपहर 2:45 बजे श्रीगंगानगर से रवाना होती है। वहीं, नई ट्रेन भी शनिवार को ही श्रीगंगानगर से लूप कैनाल होते हुए बीकानेर, मारवाड़, गुजरात होते हुए नांदेड़ पहुंचेगी। वहीं, नांदेड़ ट्रेन का केसरीसिंहपुर व गजसिंहपुर में ठहराव करवाने के लिए वहां आंदोलन भी हो रहा है। शनिवार को गजसिंहपुर बंद रहा, जबकि केसरीसिंहपुर में लोगों ने प्रदर्शन किया।

किसान एक्सप्रेस ट्रेन का भी प्रस्ताव तैयार

सांसद ने बताया कि जल्द ही श्रीगंगानगर से हनुमानगढ़ के रास्ते हुजूर साहिब नांदेड़ के लिये जल्दी ही ट्रेन शुरू होगी। इतना ही नहीं इसके अलावा श्रीगंगानगर से हनुमानगढ़ के रास्ते किसान एक्सप्रेस को विस्तारित करने के अलावा अन्य कई नई ट्रेनों के प्रस्ताव तैयार किए गए हैं।

ये सौगात भी

ट्रेन रवानगी के मौके पर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर आयोजित कार्यक्रम में यात्रियों व अन्य लोगों को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि श्रीकरणपुर, रायसिंहनगर सूरतगढ़ क्षेत्र के सिख श्रद्धालुओं को पहले हजूर साहिब नांदेड़ जाने के लिए श्रीगंगानगर आकर ट्रेन में सवार होना पड़ता था, लेकिन लूप कैनाल होते हुए नांदेड़ जाने वाली इस ट्रेन से यात्रियों को सुविधा मिलेगी। उन्हें श्रीगंगानगर नहीं आना पड़ेगा। इस ट्रेन का श्रीकरणपुर, रायसिंहनगर व सूरतगढ़ में ठहराव दिया गया है। जल्दी ही केसरीसिंहपुर, गजसिंहपुर व जैतसर रेलवे स्टेशनों पर ठहराव शुरू हो जाएगा। इस संबंध में रेलवे के उच्चाधिकारियों से वार्ता की जा रही है। इस मौके पर सिख संगठनों की ओर से सांसद व मंडल रेल प्रबंधक बीकानेर दुबे को सरोपा भेंटकर उनका सम्मान किया गया।

रेलवे स्टेशन पर वाई फाई सुविधा शुरू : रेलवे स्टेशन पर सांसद निहालचंद ने यात्रियों की सुविधा के लिए वाईफाई सुविधा का बटन दबाकर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इससे रेलवे स्टेशन पर अब यात्रियों को इंटरनेट सुविधा मिलेगी। रेलवे स्टेशन के तीनों प्लेटफार्म व ऑफिस एरिया में वाई फाई की सुविधा रहेगी।

श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए शुरू हुई वाई-फाई सुविधा

टिकट के कई दावेदारों को मिली ‘हरी झंडी’...और शुरू हुई नांदेड़ के लिए दूसरी ट्रेन: नांदेड़ के लिए श्रीगंगानगरवासियों को एक और ट्रेन शनिवार को मिल गई। ट्रेन को श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाई गई। खास बात ये भी देखने को मिली कि इस बार जिनके हाथ हरी झंडी थी, वे सभी अलग-अलग क्षेत्रों से टिकट का दावा जताते आ रहे हैं। कुछ दिन पहले भी एक ट्रेन का विस्तार हुआ, तब भी ट्रेन को हरी झंडी दिखाने बहुत भाजपा नेता पहुंच गए थे। हालांकि टिकट के दावेदार और भी हैं और ऐसे कार्यक्रमों में गाहे-बेगाहे ज्यादातर पहुंच ही जाते हैं। मकसद एक ही रहता है- सुर्खियों में बने रहना।

सफर|तीसरे दिन पहुंचेगी नांदेड़ साहिब

इस गाड़ी से इलाके के लोग बीकानेर सहित नोखा, नागौर, मेड़ता रोड़ जंक्शन, जोधपुर जंक्शन, लूणी जंक्शन, पाली मारवाड़, मारवाड़ जंक्शन, फालना, सिरोही रोड, आबू रोड, पालनपुर जंक्शन, महसाना जंक्शन, अहमदाबाद जंक्शन, नदियाड़ जंक्शन, आणंद जंक्शन, वड़ोदरा जंक्शन, भरूच जंक्शन, सूरत, नंदूरवार, आमलनेर, जलगांव जंक्शन (महाराष्ट्र), भूसावल जंक्शन, अकोला जंक्शन, वाशिम, हिंगोली, डक्कन, बासमत व पूर्णा जंक्शन स्टेशनों के लिए सीधी यात्रा कर सकेंगे। जेडआर यूसीसी के पूर्व सदस्य भीम शर्मा के मुताबिक यह गाड़ी प्रत्येक शनिवार श्रीगंगानगर से रवाना होने के बाद सोमवार-मंगलवार मध्य रात्रि 2:45 बजे हुजूर साहिब नांदेड़ पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 17623 नांदेड़ से प्रत्येक गुरुवार को सुबह 9 बजे रवाना होकर इसी मार्ग से करीब 1991 किलोमीटर का सफर पूरा कर शुक्रवार-शनिवार मध्य रात्रि 2 बजे श्रीगंगानगर पहुंचा करेगी।

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में पंजाबी भाषा अकादमी के अध्यक्ष रवि सेतिया, नगर विकास न्यास अध्यक्ष संजय महिपाल, आत्माराम तरड़, प्रहलादराय टाक, हरभगवान बराड़, सुशील श्योरान, गुरवीर सिंह बराड़, ओमी नायक, रमजान अली चौपदार, क्रांति चुघ, पतंजलि योग पीठ के श्याम सुंदर शर्मा, रेलवे के सीनियर डीएमई पुष्कर सिंगला, सीनियर डिवीजन इंजीनियर राजू माथुर, एसीएम जितेन्द्र शर्मा, सीआरएस उम्मेद पाल सिंह, स्टेशन अधीक्षक डीके त्यागी, डीआरयूसीसी सदस्य सुनील अग्रवाल एवं प्रदीप धेरड़ सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Suratgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×