• Hindi News
  • Rajasthan
  • Suratgarh
  • सुरक्षा के किए इंतजाम, परीक्षा केंद्रों पर डॉग स्क्वॉयड ले जाकर की जांच
--Advertisement--

सुरक्षा के किए इंतजाम, परीक्षा केंद्रों पर डॉग स्क्वॉयड ले जाकर की जांच

श्रीगंगानगर। कास्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर जांच करते पुलिस कर्मी अभ्यर्थी को परीक्षा से दो घंटे पहले केंद्र...

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 07:35 AM IST
सुरक्षा के किए इंतजाम, परीक्षा केंद्रों पर डॉग स्क्वॉयड ले जाकर की जांच
श्रीगंगानगर। कास्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर जांच करते पुलिस कर्मी

अभ्यर्थी को परीक्षा से दो घंटे पहले केंद्र पर लेना होगा प्रवेश

भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर

राजस्थान पुलिस की कांस्टेबल परीक्षा को देखते हुए पुलिस ने श्रीगंगानगर शहर सहित सूरतगढ़ इलाके के दो सेंटरों पर भी माकूल सुरक्षा बंदोबस्त किए है। परीक्षा से एक दिन पहले शुक्रवार को पुलिस की विभिन्न टीमों ने परीक्षा केंद्रों में डॉग स्क्वॉयड ले जाकर जांच की। शनिवार व रविवार को होने वाली इस परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों को हाफ बाजू की शर्ट, सैंडल या चप्पल ही पहननी होगी।

परीक्षार्थियों के ठहरने के लिए दो स्थानों पर की निशुल्क व्यवस्था: जमींदारा पार्टी की ओर से हनुमानगढ़ रोड स्थित नाथांवाला दो एमएल में परीक्षार्थियों के ठहरने के लिए निशुल्क व्यवस्था की गई है। प्रदेशाध्यक्ष उदयपाल झाझड़िया ने बताया कि कांस्टेबल भर्ती के दौरान परीक्षार्थियों को होने वाली समस्याओं में उनके ठहरने की समस्या बड़ी होती है। इसलिए पार्टी ने यह व्यवस्था की है। यहां युवा नेता सीताराम थोरी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी तरह राजपूत समाज के युवाओं के लिए भी हनुमानगढ़ रोड स्थित राजपूत सभा भवन में ठहरने सहित निशुल्क खाने-पीने की व्यवस्था की गई है।

परीक्षार्थी को ले जाने होंगे संबंधित दस्तावेज

प्रवेश पत्र का प्रिंट आउट, पासपोर्ट फोटो, मूल पहचान-पत्र-प्रवेश पत्र पर अंकित अनुसार परीक्षार्थी को आईडी साथ लानी होगी। प्रवेश-पत्र नहीं होने पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थी को परीक्षा से दो घंटे पहले केंद्र पर प्रवेश लेना होगा।

एक पारी में होंगे 8424 परीक्षार्थी

परीक्षा केंद्रों पर नकल रोकने के लिए चार उड़नदस्ते दल बनाए गए हैं जिनका प्रभारी उप पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी को बनाया गया है। सूरतगढ़ में आईपीएस मृदुल कच्छावा को प्रभारी लगाया गया है। एसपी हरेंद्र कुमार के अनुसार शनिवार व रविवार को होने वाली परीक्षा के लिए दो घंटे पहले से प्रवेश शुरू कर दिया जाएगा। परीक्षा शुरु होने से 30 मिनट पहले प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। एसपी की मानें तो इस परीक्षा में 33 हजार 696 परीक्षार्थियों के आने की संभावना है, जिसे देखते हुए प्रत्येक पारी में 8424 परीक्षार्थी के लिए व्यवस्था की गई।

X
सुरक्षा के किए इंतजाम, परीक्षा केंद्रों पर डॉग स्क्वॉयड ले जाकर की जांच
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..