Hindi News »Rajasthan »Suratgarh» एटीएम में चोरी की कोशिश; गार्ड की ड्यूटी खत्म होते ही सुबह 6 बजे घुसे 3 चोर, कैश मशीन तोड़ी

एटीएम में चोरी की कोशिश; गार्ड की ड्यूटी खत्म होते ही सुबह 6 बजे घुसे 3 चोर, कैश मशीन तोड़ी

भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर सूरतगढ़ रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को तोड़कर चोरी का प्रयास किया...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 03, 2018, 08:05 AM IST

  • एटीएम में चोरी की कोशिश; गार्ड की ड्यूटी खत्म होते ही सुबह 6 बजे घुसे 3 चोर, कैश मशीन तोड़ी
    +1और स्लाइड देखें
    भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर

    सूरतगढ़ रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को तोड़कर चोरी का प्रयास किया गया। मामले में बैंक के शाखा प्रबंधक की ओर से नोडल थाना कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। हैरानी की बात है कि इस एटीएम में सुरक्षा गार्ड की तैनाती की गई है, लेकिन वह सुबह होते ही ड्यूटी से निकल गया और पीछे से वारदात हो गई। देर रात तक पुलिस को चोरों का कोई सुराग नहीं लगा था।

    कोतवाली थाना प्रभारी हनुमानराम बिश्नोई ने बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यूआईटी शाखा के प्रबंधक सादिक मोहम्मद ने बताया कि सूरतगढ़ रोड पर बैंक का एक एटीएम है, जिसमें गार्ड की तैनाती भी कर रखी है। यहां तीन युवक गुरुवार सुबह करीब 6 बजे पहुंचे। दो निगरानी करते रहे, जबकि एक युवक ने लोहे की रॉड लेकर एटीएम चेस्ट को तोड़ने का प्रयास किया। आरोपियों की यह हरकत कैबिन में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। सुबह किसी व्यक्ति ने करीब सात बजे एटीएम कैबिन में प्रवेश किया तो मौके पर लगे मोबाइल नंबरों पर फोन कर सूचना दी गई और मामले की जानकारी पुलिस को मिली। पुलिस ने बताया कि मामले में तीन संदिग्ध युवकों के शामिल होने की जानकारी मिल रही है। एटीएम की कैश चेस्ट को लोहे की सब्बल से तोड़ने का प्रयास किया। जबकि एक युवक निगरानी करने के लिए एटीएम कैबिन के बाहर ही रुक गया। जब एटीएम टूटा नहीं तो युवक मौके से फरार हो गए।

    सब्बल से पहले मशीन तोड़ी, कैश निकालने में विफल रहे तो सीसीटीवी कैमरे व एटीएम में तोड़फोड़ कर गए

    पुलिस ने बताया कि बैंक अधिकारियों के अनुसार अज्ञात लोगों ने केबिन में प्रवेश कर पहले तो लोहे की सब्बल से मशीन तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन जब वे अपने मकसद में कामयाब नहीं हुए तो पकड़े जाने के डर से कैबिन में लगे सीसीटीसी कैमरों को नुकसान पहुंचा कर चले गए। गौरतलब है कि हाल ही में दस जुलाई को मोरजंडखारी में अज्ञात युवकों ने गैस कट्टर से एटीएम को काटकर 16.51 लाख रुपए चोरी किए थे। इस वारदात के आरोपी भी अभी पुलिस की पकड़ में आए नहीं थे और एक और वारदात शहर के बीच हो गई।

    कुछ दिन पहले ही डाला था कैश, वारदात विफल होने से बचे 7.50 लाख सीएससी इंचार्ज लाजपतराय तंवर ने बताया कि एटीएम की सुरक्षा के लिए रात को दस से सुबह 6 बजे तक सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी लगाई गई है, लेकिन यह वारदात करीब 6 बजे हुई। वहीं दूसरी तरफ गार्ड के संबंध में जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि वह भी पांच बजे के बाद एटीएम में नजर नहीं आया। इस परिस्थितियों में एटीएम से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की संदिग्धता मानते हुए पुलिस अधिकारी जांच कर रहे हैं। सीएसी इंचार्ज ने बताया कि मशीन में करीब 7.50 लाख रुपए कैश था, जो कि कुछ दिन पहले ही मशीन में डाला गया था।

  • एटीएम में चोरी की कोशिश; गार्ड की ड्यूटी खत्म होते ही सुबह 6 बजे घुसे 3 चोर, कैश मशीन तोड़ी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Suratgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×