Home | Rajasthan | Suratgarh | संत निरंकारी मिशन की पूर्व प्रमुख माता सविंदर हरदेव की स्मृति में अनुयायियों ने किया सिमरन और प्रार्थना

संत निरंकारी मिशन की पूर्व प्रमुख माता सविंदर हरदेव की स्मृति में अनुयायियों ने किया सिमरन और प्रार्थना

श्रीगंगानगर| संत निरंकारी मिशन की पूर्व प्रमुख माता सविंदर हरदेव महाराज के देहावसान होने पर स्थानीय सूरतगढ़...

Bhaskar News Network| Last Modified - Aug 07, 2018, 08:06 AM IST

संत निरंकारी मिशन की पूर्व प्रमुख माता सविंदर हरदेव की स्मृति में अनुयायियों ने किया सिमरन और प्रार्थना
संत निरंकारी मिशन की पूर्व प्रमुख माता सविंदर हरदेव की स्मृति में अनुयायियों ने किया सिमरन और प्रार्थना
श्रीगंगानगर| संत निरंकारी मिशन की पूर्व प्रमुख माता सविंदर हरदेव महाराज के देहावसान होने पर स्थानीय सूरतगढ़ बाईपास स्थित सत्संग भवन में सोमवार को सिमरन व प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं ने सिमरन, संपूर्ण अवतार बाणी व संपूर्ण हरदेव बाणी का पाठ किया। इस दौरान अनेक निरंकारी अनुयायी मौजूद थे। माता सविंदर हरदेव महाराज का पार्थिव शरीर मिशन के भक्तों के अंतिम दर्शनों के लिए दिल्ली बुराड़ी रोड़ स्थित ग्राउंड नं. 8, दिल्ली में रखा गया है, जिसका लाइव प्रसारण भी प्रोजेक्टर के माध्यम से स्थानीय सत्संग भवन में श्रद्धालुओं को दिखाया गया। स्थानीय सत्संग भवन के सेवादारों के अनुसार माता सविंदर हरदेव के जीवन तथा शिक्षाओं से प्रेरणा लेने के लिए बुधवार को होने वाले विशेष सत्संग कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए निरंकारी भक्त श्रीगंगानगर से बस, रेलगाड़ी एवं निजी वाहनों से दिल्ली के लिए रवाना हुए। दिल्ली में लाखों निरंकारी श्रद्धालु भक्त माता के अंतिम दर्शनों के लिए पहुंचे।

श्री खाटू श्याम धाम मंदिर में हुई भजन संध्या, छप्पन भोग लगाया

श्रीगंगानगर|
सुदामा नगर स्थित श्री खाटू श्याम धाम मंदिर में सोमवार को भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संजय लिंबा, राजेश स्वामी ,सिमरन अरोड़ा, सपना शर्मा ने “सांवली सूरत पे मोहन दिल दीवाना हो गया ..... “सांवरे की महफिल को......” हारे हारे हारे ....”दीनानाथ मेरी बात... आदि भजन सुनाकर बाबा श्याम को रिझाया। इस अवसर पर बाबा श्याम को छप्पनभोग, मिठाई व नमकीन का भोग लगाकर श्रद्धालुओं में वितरित किया गया। इस मौके पर संदीप शेरेवाला ने श्रद्धालुओं को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया।

प्राचीन भूतनाथ मन्दिर में महाशिवरात्रि महोत्सव 9 को: पदमपुर रोड कल्याण भूमि के पास स्थापित सिद्धपीठ प्राचीन भूतनाथ शिव मन्दिर में 9 अगस्त को महाशिवरात्रि महोत्सव होगा। नौ अगस्त को सावन माह की शिवरात्रि महोत्‍सव कार्यक्रम होगा व रात्रि को भोले बाबा का जागरण होगा। 10 अगस्त चौदस पर्व पर खीर का प्रसाद वितरित किया जाएगा। अगले दिन 11 अगस्त को शनि अमावस्या पर लंगर लगाया जाएगा।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now