• Home
  • Rajasthan News
  • Todabheem News
  • गोपालपुरा-खेड़ी मार्ग के डामरीकरण में धांधली, ग्रामीणों ने रुकवाया काम
--Advertisement--

गोपालपुरा-खेड़ी मार्ग के डामरीकरण में धांधली, ग्रामीणों ने रुकवाया काम

गोपालपुरा-खेड़ी मार्ग पर लाखों की लागत से चल रहे डामरीकरण के कार्य मापदंडों के अनुरूप नहीं होने से नाराज...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 07:00 AM IST
गोपालपुरा-खेड़ी मार्ग पर लाखों की लागत से चल रहे डामरीकरण के कार्य मापदंडों के अनुरूप नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने बुधवार को निर्माण कार्य बंद करा दिया तथा विभागीय अधिकारियों एवं ठेकेदार के विरुद्ध प्रदर्शन कर सड़क के बीच धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार ने पूर्व में बनी सड़क पर डामर बिछा कर निर्माण में लीपापोती की है। कार्य बंद होने की सूचना के बाद सहायक अभियंता रामगोपाल मीना मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को समझाबुझा कर निर्माण कार्य फिर शुरू कराया।

दशकों से क्षतिग्रस्त खेडी-गोपालपुरा मार्ग 4 किलोमीटर नवीन सड़क स्वीकृत हुई। 65 लाख रुपए की लागत से बनने वाली इस सड़क का एक माह पूर्व कार्य शुरू हुआ था, लेकिन बुधवार दोपहर 12 बजे निर्माण के दौरान मापदंडों की अनदेखी से ग्रामीण आक्रोशित हो गए। पंचायत समिति सदस्य नंदकिशोर, सरपंच रामप्रसाद, प्रहलाद पटेल, मनीराम ठेकेदार, बनवारी गुप्ता, पूर्व उपसरपंच नाहरसिंह सहित सैकडों ग्रामीण निर्माण स्थल पर आ धमके। मौके पर निर्माण स्थिति देख भड़क गए और विभागीय अधिकारियों एवं ठेकेदार के विरुद्ध प्रदर्शन करते हुए कार्य बंद कराकर बाद सड़क पर बैठ गए। निर्माण कार्य बंद कराए जाने की सूचना के बाद सहायक अभियंता मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाबुझा कर निर्माण कार्य शुरू कराया।

जीएसएस अध्यक्ष प्रहलाद मीना ने बताया कि ठेकेदार द्वारा निर्माण में अनियमितता की जा रही है। सड़क पर डामरीकरण किए जाने से पहले ठेकेदार को पुरानी सड़क को उखाडऩा जरूरी था लेकिन ठेकेदार ने पुरानी सड़क के हटाए बिना ही उस पर डामरीकरण करना शुरू कर दिया जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है।

टोडाभीम. गोपालपुरा खेड़ी मार्ग के डामरीकरण में घटिया निर्माण दिखाते ग्रामीण।

श्रमिकों ने बिना खुदाई करे ही डामर बिछाई