• Hindi News
  • Rajasthan
  • Todabheem
  • Todabheem पहाड़ी पर अवैध ब्लास्टिंग से मोरड़ा के मकानों में दरारें, पटिट्यां टूटी
--Advertisement--

पहाड़ी पर अवैध ब्लास्टिंग से मोरड़ा के मकानों में दरारें, पटिट्यां टूटी

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 07:15 AM IST

Todabheem News - भास्कर न्यूज | टोडाभीम/मोरड़ा गांव मोरड़ा में अवैध ब्लास्टिंग से ग्रामीण परेशान हैं। ग्रामीणों का कहना है...

Todabheem - पहाड़ी पर अवैध ब्लास्टिंग से मोरड़ा के मकानों में दरारें, पटिट्यां टूटी
भास्कर न्यूज | टोडाभीम/मोरड़ा

गांव मोरड़ा में अवैध ब्लास्टिंग से ग्रामीण परेशान हैं। ग्रामीणों का कहना है रविवार देर शाम को हुए तेज धमाकों से समूचा गांव दहल गया। सोमवार सुबह ग्रामीणों ने बैठक कर अपना पक्ष रखने के लिए खान पर जा पहुंचे लेकिन वहां कुछ असामाजिक तत्व ग्रामीणों से धक्का मुक्की पर उतारू हो गए जिस पर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए खनन विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध नारेबाजी की। ग्रामीणों का कहना है रविवार रात हुई ब्लास्टिंग से कई मकानों में दरारे आ गई व पटिट्यां टूट गई।

मोरड़ा में गांव से मात्र 100 मीटर की दूरी पर पहाड़ी पर अवैध ब्लास्टिंग को लेकर ग्रामीणों ने कई बार विभागीय अधिकारियों व पुलिस प्रशासन को भी अवगत कराया लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिए जाने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने बताया कि रविवार देर शाम पहाड़ी में रुक-रुक कर हुए कई धमाकों से समूचा गांव दहल गया। लोग अपने घरों को छोड़ कर बाहर निकल आए। सोमवार सुबह ग्रामीणों ने बैठक कर सामूहिक रूप से विरोध जताने पहाड़ पर पहुंचे लेकिन वह अवैध खननकर्ता झगड़ा करने का उतारू हो गए। इस पर ग्रामीणों ने यहां विभागीय अधिकारियों के विरुद्ध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि ब्लास्टिंग से पहाड़ी के पास बने मकानों की पटिट्यां टूट गई वहीं पक्के मकानों की दीवारों में दरार चलने से इन घरों में रहना खतरनाक हो गया है। ग्रामीणों का कहना है कि पहाड़ में अवैध ब्लास्टिंग से ग्रामीण परेशान है और इस पर प्रशासन के द्वारा जल्दी ही अंकुश नहीं लगाया गया तो ग्रामीणों को मजबूरन आंदोलन का मार्ग अपना पड़ेगा।

टोडाभीम. मोरड़ा में अवैध ब्लास्टिंग के खिलाफ सोमवार को प्रदर्शन करते ग्रामीण।

X
Todabheem - पहाड़ी पर अवैध ब्लास्टिंग से मोरड़ा के मकानों में दरारें, पटिट्यां टूटी
Astrology

Recommended

Click to listen..