• Hindi News
  • Rajasthan
  • Todabheem
  • Todabheem - गुढाचन्द्रजी से डिग्गीपुरी, दुब्बी से श्रीजगदीशधाम व गोपालपुरा से कैलादेवी की पदयात्राएं रवाना
--Advertisement--

गुढाचन्द्रजी से डिग्गीपुरी, दुब्बी से श्रीजगदीशधाम व गोपालपुरा से कैलादेवी की पदयात्राएं रवाना

गुढ़ाचंद्रजी| श्री कल्याण मंडल चेरिटेबल ट्रस्ट गुढ़ाचंद्रजी के तत्वाधान में डिग्गीपुरी कल्याण महाराज की 21वीं पद...

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2018, 06:40 AM IST
Todabheem - गुढाचन्द्रजी से डिग्गीपुरी, दुब्बी से श्रीजगदीशधाम व गोपालपुरा से कैलादेवी की पदयात्राएं रवाना
गुढ़ाचंद्रजी| श्री कल्याण मंडल चेरिटेबल ट्रस्ट गुढ़ाचंद्रजी के तत्वाधान में डिग्गीपुरी कल्याण महाराज की 21वीं पद यात्रा श्री सीताराम जी मंदिर से बैंडबाजों के साथ रवाना हुई। पदयात्रा को समाजसेवी डॉ धर्मसिंह मीणा, सरपंच इन्द्राज पहाड़िया व पूर्व सरपंच राधेश्याम पहाड़िया ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इससे पूर्व पं. राकेश शर्मा व पं. विनोद शास्त्री ने पदयात्रा रथ के ध्वज व रथ का ट्रस्ट अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह राजावत सहित ट्रस्ट के सदस्य व मुख्य अतिथियों सहित समिति सदस्यों ने पूजन कराया। अतिथियों ने पदयात्रियों के भंडारे के लिए सहयोग राशि प्रदान की। ट्रस्ट सदस्यों द्वारा अतिथियों का माला व साफा पहना कर स्वागत किया गया।

श्रीमहावीरजी ग्रामीण| दुब्बी गांव से श्री जगदीशधाम के लिए पदयात्रा रवाना हुई। पद यात्रा को समाजसप्रतिनिधि महेश मीना ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। जगदीश भक्त मण्डल के सदस्य भीमराजअघ्यापक ने बताया कि दुब्बी गांव के से शुरू हुई पदयात्रा को सामाजिक कार्यकर्ता महेश मीना ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया , गाजे बाजे के साथ शुरू हुईं पद यात्रा गांव के मुख्य मार्गो में होकर गुजरी जहां ग्रामीणों ने पद यात्रियो को तिलक लगाकर व अल्पाहार कराकर स्वागत किया ,पदयात्रा में महिलाओं ने भजनों पर नृत्य । समाजसेवी महेश मीना द्वारा पदयात्रियों को सहयोग राशि भी प्रदान की।

टोडाभीम| गांव गोपालपुरा से मां कैलादेवी की आठवीं पदयात्रा सुबह 9 बजे गांव में स्थित श्री हनुमान जी महाराज के मंदिर परिसर से रवाना हुई जिसमें सैकड़ों पदयात्री बैंडबाजे पर बजने वाले माता के गीतों पर नाचते गाते हुए रवाना हुए। इससे पूर्व पदयात्रा में शामिल श्रद्धालुओं ने नगर परिक्रमा की जिसमें हजारों की श्रद्धालु शामिल रहे।

श्रीमहावीरजी ग्रामीण. दुब्वी से जगदीशजी की रवाना होती पदयात्रा।

X
Todabheem - गुढाचन्द्रजी से डिग्गीपुरी, दुब्बी से श्रीजगदीशधाम व गोपालपुरा से कैलादेवी की पदयात्राएं रवाना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..