Hindi News »Rajasthan »Todabheem» ढिंढोरा. क्रिकेट प्रतियोगिता का फीता काटकर शुभारंभ करते अतिथि।

ढिंढोरा. क्रिकेट प्रतियोगिता का फीता काटकर शुभारंभ करते अतिथि।

सत्संग भवन में पुस्तकालय सुविधा शुरू हिंडौनसिटी | शहर के सत्संग भवन में सरकारी नौकरियों की तैयारी करने वाले...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 06:50 AM IST

ढिंढोरा. क्रिकेट प्रतियोगिता का फीता काटकर शुभारंभ करते अतिथि।
सत्संग भवन में पुस्तकालय सुविधा शुरू

हिंडौनसिटी | शहर के सत्संग भवन में सरकारी नौकरियों की तैयारी करने वाले अभ्यार्थियों के लिए पुस्तकालय की सुविधा शुरू की गई है। समाज सेवी शेखर गेरा ने बताया कि अभ्यार्थियों के लिए अब सत्संग भवन परिसर में सरस्वती पुस्तकालय संचालित की है। जिसमें सरकारी नौकरी के लिए तैयारी करने वाले इच्छुक अभ्यार्थियों के लिए सुसज्जित कक्ष व शुद्ध शांतिपूर्ण माहौल के साथ उचित मार्गदर्शन मिलेगा।

बालिकाओं को सरकारी विद्यालयों में अध्ययन कराने पर जोर

सपोटरा | उपखंड मुख्यालय के राजकीय बालिका उमावि में सोमवार को शिक्षक अभिभावक परिषद व एसडीएमसी की बैठक प्रधानाचार्य शशि मीणा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य शशि मीणा ने अभिभावकों व लोगों से राजस्थान सरकार के प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के तहत सरकारी स्कूलों में बालिकाओं को अध्ययन कराने पर जोर दिया। उन्होंने लोगों से सरकारी स्कूलों में अध्ययन कराने के लाभों की जानकारी देकर सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने पर बल दिया। इस दौरान विद्यालय स्टाफ,छात्राएं व अभिभावक उपस्थित थे।

चौकी प्रभारी हरभान सिंह डागुर ने संभाला चार्ज

गुढ़ाचंद्रजी | कस्बे की पुलिस चौकी पर चौकी प्रभारी हरभान सिंह डागुर ने सोमवार को कार्यभार संभाल लिया। चार्ज संभालते ही चौकी प्रभारी चौधरी ने क्षेत्र के लोगों से पुलिस का सहयोग करने अपील की। चौकी प्रभारी हरभान सिंह डागुर ने चार्ज संभालने के बाद क्षेत्र में अमन शांति और भाईचारा कायम रखने को अपनी प्राथमिकता दी तथा अपराधियों में पुलिस का भय तथा आम लोगों में पुलिस के प्रति सहयोग करने की अपील की। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से अपराधियों का सहयोेग नहीं करने तथा अपराध रोकने के लिए पुलिस का सहयोग करने का आह्वान किया। इस अवसर पर दीपेन्द्र सिंह राजावत, राजेश कुमार जैन, मीठा लाल सैनी, हरकेश मीणा सहित क्षेत्र के लोग उपस्थित थे।

क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू

ढिंढोरा | भैरवनाथ क्रिकेट क्लब के सानिध्य में मंगलवार को क्रिकेट प्रतियोगिता का समाज सेवी रामभरोसी डागुर ने शुभारंभ किया। आयोजन कमेटी के सदस्यों ने बताया कि विजेता टीम को 1100 व उप विजेता को 751 रुपए व शील्ड देकर सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि विष्णु डागुर, धर्मेन्द्र डागुर, दुर्जन सिंह, प्रकाश, रामेश्वर, दामोदर, बृजमोहन, मानसिंह आदि उपस्थित थे।

शिविर आज

हिंडौनसिटी | राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत बुधवार को अटल सेवा केन्द्र मोठियापुरा में शिविर आयोजित किया जाएगा।

श्रम दिवस पर दी कानूनी जानकारी

हिंडौनसिटी | ताल्लुका विधिक सेवा समिति के तत्वावधान में श्रम दिवस पर नई मंडी व बयाना रोड पर विधिक शिविर लगाकर श्रमिक व ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। अधिवक्ता संजीव कुमार सिंहल ने बताया कि इस अवसर पर श्रमिकों को श्रम न्यायालय, कार्य स्थल पर यौन अपराधों से संरक्षण, महिला श्रमिकों के अधिकार व संरक्षण, बंधुआ मजदूर, बाल मजदूरों की तस्करी पर रोक सहित कई कानूनी जानकारियां दी गई।

हरिओम मीना जिला अध्यक्ष नियुक्त

टोडाभीम | नोइंग सिटीजन नीड क्लब (एन सीएनके) करौली जिला के अध्यक्ष पद पर हरिओम मीना को मनोनीत किया गया है। क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनंदन मिश्रा ने बताया कि मीना के सामाजिक कार्यों के प्रति रूचि को देखते हुए उन्हें जिला अध्यक्ष के पद पर नियुक्त करते हुए सामाजिक कार्यों में अपना विशेष योगदान दिए जाने के निर्देश दिए गए है। हरिओम मीना के जिला अध्यक्ष बनने पर विभिन्न सामाजिक संगठनों ने खुशी व्यक्त की है।


ढिंढोरा. क्रिकेट प्रतियोगिता का फीता काटकर शुभारंभ करते अतिथि।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Todabheem

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×