--Advertisement--

मातृ वंदन योजना का एसडीओ ने किया शुभारंभ

उपखंड मुख्यालय स्थित महिला एवं बालविकास परियोजना कार्यालय परिसर मं सोमवार को प्रधानमंत्री मातृवंदन योजना को...

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 07:15 AM IST
उपखंड मुख्यालय स्थित महिला एवं बालविकास परियोजना कार्यालय परिसर मं सोमवार को प्रधानमंत्री मातृवंदन योजना को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ उपजिला कलेक्टर जूही भार्गव ने मॉ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। इस दौरान महिला एवं बालविकास परियोजना से जुडे सभी कार्मिक मौजूद रहे।

कार्यशाला में उपस्थित परियोजना से जुडे कार्मिक एवं आंगनवाडी केन्द्रों पर तैनात मानदेयकर्मियों को संबोधित करते हुए महिला एवं बालविकास अधिकारी सावित्री जॉवला ने बताया कि प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना का शुभारंभ 8 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झूुंझनू जिले से किया। इस योजना के तहत गर्भवती महिलाएं लाभांवित होगी। उन्होने उपस्थित कार्मिकों को बताया कि इस योजना के तहत गर्भवती महिला को प्रथम संतान पर पांच हजार की आर्थिक सहायता दी जाएगी। एसडीओ जूही भार्गव ने इस योजना के प्रचार प्रसार कर क्षेत्र में अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ दिलाने का उद्देश्य लेकर उन्हे काम करने की जरूरत है।

मातृ वंंदना कार्यशाला संपन्न

हिंडौनसिटी|बाल विकास परियोजना विभाग द्वारा सोमवार केा धाकड़ धर्मशाला में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना की कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें हिंडौन ग्रामीण, महू इब्राहिमपुर व झारेडा की की महिला पर्यवेक्षकों सहित आंगनबाडी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। कार्यशाला का शुभारंभ उपखंड अधिकारी सुरेश बुनकर ने दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यशाला में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत महिलाओं को मिलने वाली सुविधा व लाभों की जानकारी दी। राजवीर सिंह डागुर ने बताया कि कार्यक्रम में अच्छा कार्य करने वाली आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी किया गया।

टोडाभीम. महिला एवं बालविकास परियोजना अधिकारी कार्यालय परिसर में आयोजित मातृ वंदन योजना को लेकर आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए एसडीओ जूही भार्गव।