• Hindi News
  • Rajasthan
  • Tonk
  • रिवाल्वर कनपटी पर लगा कर बनाया बंधक, कार व 12 हजार लूटे
--Advertisement--

रिवाल्वर कनपटी पर लगा कर बनाया बंधक, कार व 12 हजार लूटे

Tonk News - टोंक/ दूनी|दूनी थाना क्षेत्र से करीब आधा किमी दूर सरोली की ओर निर्माणधीन तहसील भवन के पास अज्ञात कार सवार युवकों ने...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 04:30 AM IST
रिवाल्वर कनपटी पर लगा कर बनाया बंधक, कार व 12 हजार लूटे
टोंक/ दूनी|दूनी थाना क्षेत्र से करीब आधा किमी दूर सरोली की ओर निर्माणधीन तहसील भवन के पास अज्ञात कार सवार युवकों ने शुक्रवार को कार को रोक कर उसके चालक की कनपटी पर रिवाल्वर टेक उसे बंधक बना लिया और उसे खुद कार में बिठकार 12 हजार रुपए,ड्राईविंग लाइसेंस व कार लूट ली। बाद में लुटेरे उसके हाथ-पैर बांध कर बूंदी जिले के बासनी गांव के पास जंगल में छोड कर भाग छूटे। शनिवार सुबह बासनी के लाेगों को कुचलवाडा निवासी चालक नृसिंह राणावत के हाथ-पैर बंधे दिखे तो उन्हें खोलकर पूरी घटना पूछी। बाद में पीडित चालक ने कार मालिक देवली निवासी मोहित मंगल के साथ आकर दूनी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थानाप्रभारी घीसालाल ने बताया कि पीडित नृसिंह राणावत कार मालिक मोहित मंगल के माता-पिता को कार से जयपुर एयरपोर्ट पर छोड शुक्रवार रात को वापस देवली आ रहा था। करीब मध्य रात को छाण बाइपास पर अज्ञात कार सवारों ने नृसिंह की कार के पीछे से हल्की टक्कर मारी। पीडित इसे होली के त्याैहार को लेकर शराबियों की ओर से इस घटना अंजाम देना मानकर रूका नहीं। फिर गैरोली मोड पर अज्ञात कार सवारों ने पीडित की कार के पीछे की ओर से टककर मारी।

कुछ किमी की दूरी पर ही दो बार टक्कर मारने पर वह डर गया और कार को तेज गति से चलाते हुए दूनी थाने में ले जाने के लिए देवली के बजाय वह सरोली मोेड से दूनी की ओर की ओर कार को ले गया। उसके पीछे लग रहे अज्ञात जने भी उसके पीछे-पीछे दूनी की ओर मुड गए। पीडित की कार निर्माणधीन तहसील भवन के पास पहुंची ही थी कि सामने से ट्रैक्टर आने से उसकी गति धीमी हो गई।

मोबाइल से सिम निकालकर तोड़ी, सामान छीना

इसका फायदा उठाकर अज्ञात जनों ने उसकी कार को ओवर टेक कर अपी कार को पीडित की कार के आगे तिरछी कर खडी कर दी। बाद में दो अज्ञात जने कार में से उतर कर नृसिंह की कनपटी पर रिवाल्वर टेक कर उसे धमकाते हुए नीचे उतारा और उसे अपनी कार में बिठकार दूनी की ओर ले गए। इस बीच बदमाशों ने नृसिंह से 12 हजार रुपए,ड्राईंविंग लाईसेंस आदि सामान छीन लिया। मोबाइल की सिम निकाल कर तोड दी। बदमाशों के दो साथियों ने पीडित की कार भी अपने कब्जे में ले ली और उसे भी दूनी की ओर से ले गए, लेकिन दूनी सर्किल पर पुलिस की गश्त कर रही जीप को देखकर वे वापस कारों को सरोली मोड की ओर घुमा दी। बाद में बदमाशों ने नृसिंह के हाथ-पैर बांधकर शुक्रवार रात करीब ढाई बजे बूंदी जिले की हिंडोली क्षेत्र के बासनी गांव के पास जंगल में छोड गए। इसका पता शनिवार सुबह बासनी के लोगों को जंगल में जाने पर लगा। बाद में पीडित नृसिंह ने आप बीती बताई तो लाेगों ने कार मालिका देवली के मोहित मंगल व पुलिस को दी। माेहित मंगल बाद में पीडित चालक को लेकर दूनी थाना पहंुचा और इसका मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लूट में काम ली गई शिफ्ट डिजायर के नंबर भी पंजाब की बाइक के निकले

दूनी थाना प्रभारी घीसा लाल ने बताया कि दूनी बैंक के सीसी टीवी कैमरे के फुटेज से लुटेरों की कारके नंबर ट्रेस किए है,लेकिन वे फर्जी निकले है। लूट मेें काम ली गई शिफ्ट डिजायर कार पर लगी नंबर प्लेट पर नंबर पंजाब की बाइक के है। ऐसे में लग ीहा है कि लुटेरों प्लनिंग से इस वारदात को अंजाम दिया है। जल्द ही पुलिसटीम पंजाब भेजकर वास्तविकता का पता लगाया जाएगा।

एमपी समेत कई स्थानों पर करवाई नाकाबंदी

दूनी थाना प्रभारी घीसालाल ने बताया कि इस वारदात का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने पंजाब,एमपी, कोटा, धोलपुर आदि की पुलिस को सूचित कर दिया है।

X
रिवाल्वर कनपटी पर लगा कर बनाया बंधक, कार व 12 हजार लूटे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..