• Home
  • Rajasthan News
  • Tonk News
  • नुक्कड़ सभा व जनसम्पर्क कर मांगा भारत बंद के लिए समर्थन
--Advertisement--

नुक्कड़ सभा व जनसम्पर्क कर मांगा भारत बंद के लिए समर्थन

एससी-एसटी एक्ट मामलें के भारत बंद को सफल बनाने के लिए गठित कार्यकारिणी सदस्यों ने शनिवार को जनसम्पर्क कर समर्थन...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 06:45 AM IST
एससी-एसटी एक्ट मामलें के भारत बंद को सफल बनाने के लिए गठित कार्यकारिणी सदस्यों ने शनिवार को जनसम्पर्क कर समर्थन मांगा। इसके लिए जहां संविधान बचाओं संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने व्यापार मंडल के पदाधिकािरयों से मिलकर समर्थन मांगा।

वहीं समिति के उपाध्यक्ष व दलिन नेता अकबर खान व राजस्थान अंबेडकर महासभा के जिला अध्यक्ष अशोक बैरवा ने छावनी, राजनगर कॉलोनी, ओम विहार कॉलोनी, आजाद नगर, राम नगर, पीली तलाई, संतोष नगर, जगदीश नगर में अकबर खान नें किया नुक्कड सभाए कर 2 अप्रैल को भारत बंद को लेकर समर्थन का आह्वान किया। समिति अध्यक्ष प्रभु बाड़ोलिया, संयोजक औमप्रकाश महावर, सचिव सर्वेश मेहरा, उपाध्यक्ष हरि भाई हरि, मणिन्द्र लोदी ने दलित बस्तियों मे जाकर भारत बंद के लिए समर्थन की अपील की। रामदयाल गुणावत, अशोक बैरवा, बाबूलाल गुंसारिया, एडवोकेट बनवारी लाल ने छाण, खेडा, बाड़ा जेरेकिला, मेहंदवास, महुआ, भरनी, धुंवाखूर्द, धुंवाकलां आदि गांवों में जाकर जनसम्पर्क किया। नगर बैरवा के हरि भाई बैरवा ने भी सभा कर बंद के लिए समर्थन मांगा। समिति के उपाध्यक्ष खेमराज मीणा, कजोड़मल, जयंतिप्रकाश नुवाल आदि ने नानेर, गहलोद, पीपलू, नाथड़ी, कुरेड़ा, कुरेड़ी, पासरोटिया, झिराणा, बगड़ी, सोहेला आदि में सम्पर्क कर भारत बंद में सहयोग करने की अपील की। इसी प्रकार हरिराम बड़ीवाल, कैलाश बैरवा, शिवराज बैरवा ने चिरांेज, हथौंना, देवली-भांची, मंडावर, सोरण, मेहगांव आदि गांवों मे जनसम्पर्क िकया। वही धर्मेन्द्र सालोदिया ने रैगर महासभा की सभा कर सहयोग मांगा। शनिवार को शिव-हनुमान मन्दिर में खटीक समाज अधिकारी-कर्मचारी समिति व श्री परमानन्द खटीक समाज उत्थान समिति की संयुक्त बैठक कर 2 अप्रैल का होने वाले एससी-एसटी के बंद समर्थन देते हुए समाज के लोगो से सोमवार को अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर बंद सफल बनाने की अाह्वान किया। साथ ही मौजूद पदाधिकािरयों ने बंद का पूर्ण समर्थन देने व संघर्ष के लिए तैयार करने की बात कही।

एनसीपी ने किया भारत बंद का समर्थन

शनिवार को हुई एनसीपी की बैठक में जिलाध्यक्ष मोहम्मद अजमल 2 अप्रैल 2018 को भारत बन्द का समर्थन करते हुए करते कार्यकर्ताओं से सुझाव मांगे। जिसपर सबके सुझाव से यह निर्णय लिया है कि अनुसूचित जाति व जनजाति की ओर से किए जा रहे बंद के आवान मे शामिल होंगे।

टोंक. दलित बस्तियों में जाकर कल को होने वाले एससी-एसटी के बंद के लिए समर्थन मांगते दलित नेता व अन्य।