• Home
  • Rajasthan News
  • Tonk News
  • बरोनी में एसडीएम ने जनसुनवाई में जन कल्याणकारी योजनाओं की दी जानकारी
--Advertisement--

बरोनी में एसडीएम ने जनसुनवाई में जन कल्याणकारी योजनाओं की दी जानकारी

अटल सेवा केन्द्र ग्राम पंचायत बरोनी पर एसडीएम प्रभातीलाल ने जनसुनवाई कर ग्रामिणों को राज्य सरकार की खाद्य...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 07:00 AM IST
अटल सेवा केन्द्र ग्राम पंचायत बरोनी पर एसडीएम प्रभातीलाल ने जनसुनवाई कर ग्रामिणों को राज्य सरकार की खाद्य सुरक्षा, पेश्ंान, पालनहार, पीएम आवास योजना, श्रमिक कार्ड सहित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओ की जानकारी दी। ग्रामीणों से उन्होनंे इन योजनाआंे अधिक से अधिक लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। जनसुनवाई में 11 व्यक्तियो के नाम खाद्य सुरक्षा सूची में नाम जोडे गए। जनसुनवाई में ग्रामिणों ने बताया कि राउप्रावि मोटूका की अग्रेजी की अध्यापिका नाजीया खान विद्यालय में नही आती है और अपनी ड्यूटी आए दिन ही में ही लगवा लेती है। इस पर एसडीएम जाट ने शिक्षिका की ड्यूटी तुंरत दोबारा राउप्रावि मोटूका मे लगवाने के लिए ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया। जिसकें बाद उन्होने राउमावि बरोनी का भी निरीक्षण किया व आगामी परीक्षा के मध्यनजर बच्चो को प्रेरित करते हुए कहा कि पूर्ण जज्बे व आत्मविश्वास के साथ योजनाबद्ध तरीके से अध्ययन करते हुए परीक्षा की तैयारी करे सफलता स्वयं तुम्हारा वरण करेगी।

एसडीएम नें ग्राम पंचायत देवली के राजस्व ग्राम कारोलो मे जनसुनवाई आयोजित की गई। जनसुनवाई के दौरान उपस्थित ग्रामवासीयो को राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओ तथा खाद्य सुरक्षा, पेंशन, पालनहार, पीएम आवास योजना, श्रमिक कार्ड इत्यादि की जानकारी दी गई एवं उनका अधिक से अधिक लाभ लेने हेतु प्रेरित किया गया एवं स्वच्छ भारत मिशक के तहत ग्राम के आम रास्तो से अतिक्रमण हटवाया जाकर ग्राम के संकरे रास्तो को चौडा कर सुगम एवं सुन्दर बनाया गया।

नारेडा में विज्ञान दिवस पर विद्यार्थियों को दी जानकारी

मोर| राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर नारेडा गांव के राउप्रा विद्यालय में विद्यार्थियों को विज्ञान की जानकारी दी गई। सफारी डॉक्यूमेंट्री फिल्म का प्रदर्शन कर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इसमें बच्चों को प्रसिद्ध वैज्ञानिक डॉ. सीवी रमन के बारे में बताया तथा तथा बच्चों को विज्ञान में रूचि के लिए प्रेरित किया।

टोंक. ग्रामीणों की जनसुवाई एसडीएम प्रभातीलाल जाट।