Hindi News »Rajasthan »Tonk» सीसीटीवी फुटेज से पकड़ी गई मोबाइल लूट व चोरी की गैंग, चार गिरफ्तार, 10 मोबाइल जब्त

सीसीटीवी फुटेज से पकड़ी गई मोबाइल लूट व चोरी की गैंग, चार गिरफ्तार, 10 मोबाइल जब्त

शहर में गत दिनों हुई मोबाइल चोरी व लूट की वारदात को लेकर एसपी प्रीति जैन ने गुरुवार को पर्दाफाश करते हुए दो गैंग के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 07:40 AM IST

शहर में गत दिनों हुई मोबाइल चोरी व लूट की वारदात को लेकर एसपी प्रीति जैन ने गुरुवार को पर्दाफाश करते हुए दो गैंग के चार जनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चुराए एवं लूटे गए 10 मोबाइल जब्त किए हैं। साथ ही इनसे करीब एक दर्जन वारदात का खुलासा हुआ है। सीसीटीवी फुटेज से इन अाराेपितों से और भी वारदात का खुलासा होने की संभावना है। वहीं इन आरोपितों का एक अन्य साथी बाल अपचारी फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

विदित रहे कि शहर में गत दिनों कुछ समय के अंतराल में करीब आधा दर्जन मोबाइल छीनने एवं मोबाइल चुराने की करीब आधा दर्जन वारदात हुई थी। एसपी प्रीति जैन ने इसे गंभीरता से लेते हुए एएसपी अवनीश कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में डीएसपी संजय शर्मा के नेतृत्व में पुरानी टोंक थानाधिकारी सत्यनारायण, एएसआई जितेंद्रसिंह, हैड कांस्टेबल रतनलाल, केसरलाल, कांस्टेबल राजेश,धनपाल, रतिराम, रामसहाय, महिला कांस्टेबल मनोज की टीम गठित की की।

6 मोबाइल छीनने व 12 वारदातों को दिया अंजाम

टोंक. मोबाइल चोरी व लूट के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

संदिग्धों से पूछताछ में भी पुलिस को मिली मदद

इस टीम ने घटन स्थल के आस-पास आदि क्षेत्रों में लग सीसी कैमरों के फुटेज आदि की सहायता से चोरों का पता लगाने का प्रयास किया। साथ ही संदिग्धों, पूर्व के चालानशुदा एवं परंपरागत पुलिसिंग के जरिए संदिग्ध लोगों से गहनता से पड़ताल एवं पूछताछ की गई। इसमें पुलिस टीम को सफलता मिली है। पुलिस ने पूछताछ कर दो गैंग का खुलासा कर दोनों गैंग के दो-दो जनों को गिरफ्तार किया है। इनसे कब्जे से चोरी एवं लूटे गए 10 मोबाइल जब्त कर करीब एक दर्जन वारदातों का खुलासा किया है।

सोनू और हारून का छीना मोबाइल बरामद

एसपी जैन ने बताया कि आरोपितों ने 28 जनवरी को परिवादी सोनू कुमार एवं हारून का 21 जनवरी मोबाईल छीनकर ले जाने का खुलासा किया है। इनके कब्जे से चुराए व छीने गए मोबाईल बरामद किए है। साथ ही वारदात में काम ली गई बाइक भी बरामद की है।

और भी खुलासे होने की है संभावना

एसपी प्रीति जैन बताया कि इन आरोपितों से करीब एक दर्जन मोबाइल चोरी व लूट की वारदात का खुलासा हुआ है।अन्य वारदात का भी खुलासा होने की संभावना है। इसके प्रयास किए जा रहे है। शहर समेत जिले में लोग सुरक्षित रहे और कानून व्यवस्था बेहतर बनी रहे,इसके प्रयास जारी रहेंगे।

गैंग द्वितीय के आरोपित राह चलते से छीनते थे मोबाइल

दूसरी गैंग के आरोपितों में अंबेडकर कालोनी के गणेश उर्फ लाला धोबी व अन्नपूर्णा डूंगरी रोहित बैरवा को गिरफ्तार किया गया है। ये आरोपित एक अन्य बाल अपचारी (तीसरे) के साथ मिलकर बाइक पर सवारहोकर राह चलते लोगों का मोबाईल आदि छीनकर भाग जाते थे। तीसरे बाल अपचारी अभी फरार है।

गैंग प्रथम में ये किए हंै गिरफ्तार

एसपी प्रीति जैन ने बताया कि इस गैंग का पहला आरोपित मोहम्मद खां का पुल कालीपलटन निवासी अदीब उर्फ अद्दू व दूसरा आरोपित बहीर निवासी इमरान को मोबाईल चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया। इसके पास से मोबाईल भी बरामद किया गया है। इन दोनों से चोरी किए गए आठ मोबाईल भी जब्त किए गए है। एसपी जैन ने बताया किये दोनों आरोपित शहर में बस स्टैंड, डिपो समेत अन्य भीड़-भाड वाले क्षेत्रों में वारदात को अंजाम देते थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Tonk

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×