--Advertisement--

चुनावी सीजन में अतिक्रमणों की आई बाढ़, आवाजाही में आ रही परेशानी

Tonk News - चुनावी सीजन के बीच शहर समेत जिले में अतिक्रमण की बाढ़ सी आ गई। लाेगों ने कई स्थानों पर कच्चें-पक्के अतिक्रमण कर लिए।...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:16 AM IST
Tonk News - floods of encroachments in election season trouble coming in
चुनावी सीजन के बीच शहर समेत जिले में अतिक्रमण की बाढ़ सी आ गई। लाेगों ने कई स्थानों पर कच्चें-पक्के अतिक्रमण कर लिए। नेहरू व किदवई पार्क के पास अस्थायी तौर पर काबिज थड़ी- केबिन व आड़े तिरछे खड़े ठेलों ने बाजार चौराहों का सौन्दर्यीकरण बिगाड़ दिया है। इसके साथ ही दुकानदारों की ओर से सामान बाहर रखने तो आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। इसके बावजूद यातायात पुलिस की ओर से अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कोई ठोस कारगर कदम नही उठाए जा रहे हैं। किदवई पार्क के पास व आसपास थड़ीधारकों ने फिर से कब्जा जमा लिया। यह हाल महज डिपो क्षेत्र का ही नहीं है। शहर के घंटाघर, कलेक्ट्री, नौशे मियां की पुलिया, बडा कुआं समेत मुख्य बाजार में भी प्रतिदिन जाम लगने से लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ता है। रोडवेज डिपो क्षेत्र में तो स्थिति यह है कि रोडवेज के खड़े होने के निर्धारित स्थान पर जीपों का जमावड़ा रहने से प्रतिदिन चालकों में झगड़े होना आम है। मिस्त्री मार्केट में मरम्मत कराने आए ट्रकों व अन्य वाहनों के आड़े-तिरछे खड़े किए जाने से घंटों जाम लगता रहता है। स्कूलों की छुट्टी, कार्यालय समय समाप्ति के बाद भी बाजार में जाम में फंसे राहगीर प्रशासन व यातायात पुलिस को कोसते दिखाई देते हैं। डिपो क्षेत्र में रहने वाले शिवराज चौधरी, लालचन्द, पप्पू आदि ने बताया कि देवली रोड़ स्थित मिस्त्री मार्केट में यातायात पुलिस की ओर से नियमित गश्त नही होने से भी व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है।

मालपुरा स्थित कॉलोनियों में भी अतिक्रमण की भरमार

मालपुरा स्थित शास्त्री कॉलोनी, इन्दिरा कॉलोनी समेत अन्य मोहल्लों में लोगों ने स्थायी अतिक्रमण कर लिए। इससे लोगों की आवाजाही बाधित हो रही है। कई मकानों के बाहर मेटेरियल पड़ा हाेने से वाहनचालक आए दिन चोटिल हो रहे है। इसके बावजूद प्रशासन बेखबर है।

X
Tonk News - floods of encroachments in election season trouble coming in
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..