• Hindi News
  • Rajasthan
  • Tonk
  • वन रक्षक के घर चोरी, रिटायरमेंट के 20 लाख भी ले गए, दिल्ली बर्थ-डे पार्टी में गया था परिवार
--Advertisement--

वन रक्षक के घर चोरी, रिटायरमेंट के 20 लाख भी ले गए, दिल्ली बर्थ-डे पार्टी में गया था परिवार

पुरानी टोंक में सोनियों का दावाजा स्थित एक सुने मकान से चोर 35 से 40 लाख रुपए के जेवर व नकदी चुरा कर ले गए। परिवार के...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 07:30 AM IST
वन रक्षक के घर चोरी, रिटायरमेंट के 20 लाख भी ले गए, दिल्ली बर्थ-डे पार्टी में गया था परिवार
पुरानी टोंक में सोनियों का दावाजा स्थित एक सुने मकान से चोर 35 से 40 लाख रुपए के जेवर व नकदी चुरा कर ले गए। परिवार के सभी सदस्य दिल्ली में बर्थ डे पार्टी में शामिल होने गए थे। यह मकान रिटायर्ड वन रक्षक वहीद पुत्र अब्दुल लतीफ का है। परिवार के अन्य सदस्यों के यहां पहुंचने पर गुरुवार को चोरी का पता चला। पुलिस ने मौका मुआयना किया है, लेकिन फरियादी के नहीं होने से अभी एफआईआर दर्ज नहीं हुई है।

जानकारी के अनुसार सोनियों का दरवाजा पुरानी टोंक निवासी वहीद पुत्र अब्दुल लतीफ की दिल्ली स्थित नवासी (दोहिती) का गत दिनों जन्मदिन था। ऐसे में वह सपरिवार 11 मई को दिल्ली चले गए। वहां नवासी का जन्मदिन मनाने के बाद गुरुवार सुबह वहीद का बेटा समद व बेटी परवीन मकान के बाहर पहुंचे और ताला खाेलने लगे तो वह बिना चाबी के हाथ लगाते ही खुल गया। इस तरह खुले ताले तो देखकर दोनों भाई-बहन चौंक से गए।

चोरों ने दरवाजे के कुंदे पर ताला ऐसे लटकाया जैसे ही खोलने लगे तो हाथ में आ गया, अंदर माल बिखरा था

25 तोला सोने के जेवर व रिटायरमेंट के 20 लाख रुपए गायब मिले

परवीन ने बताया कि कमरों,आलमारी आदि में रखे जेवर व नगदी की तलाश की तो करीब 25 तोले के सोने के जेवर और करीब 20 लाख रुपए नहीं मिले। उसने बताया कि उसके पापा रिटायर्ड हुए थे। रिटायर्ड होने के बाद मिली बडी रकम भी चोरी हो गई। जेवर व नगदी नही मिली तो भाई-बहन के होश उड़ गए।

पुलिस ने जुटाए सबूत पिता समेत अन्य परिजनों व रिश्तेदारों समेत पुलिस को दी। पुरानी टोंक सीआई लक्ष्मणसिंह नाथावत,द्वितीय एसएचओ राधाकिशन मीणा मौकेे पर पहुंचे और जायजा लिया।

मालपुरा के बृजलालनगर मेंे चार घरों में चोरी

मालपुरा|
बृजलालनगर के सिंधी मोहल्ले में बुधवार की रात चोरों ने एक साथ चार घरों को खंगाला तथा ओर कुछ हाथ नहीं लगा तो एक की वाशिंग मशीन-बाइक व पानी की मोटर सहित एक जगह से एक्सल मोपेड उठा ले गए। घर वालों को सामान चोरी होने की जानकारी गुरुवार को सुबह मिली। जब उन्होंने आवश्यकता अनुसार अपनी अपनी वस्तुएं संभाली। चोरी की वारदात की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे थानाधिकारी धर्मेश दायमा ने पीडित लोगों के घरों का मौका निरिक्षण किया तथा चोरों की तलाश में पुलिस दल रवाना किए। थानाधिकारी धर्मेश दायमा ने बताया कि चोरी के मामले में संदिग्धों की तलाश की जा रही है शीघ्र ही चोरों को गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने गुरुवार की रात से शहर में पुलिस गश्त बढ़ाने व देर रात को शहर व आस पास घूमने वालों की तलाश शुरू करने के निर्देश दिए है। उधर शहर के नागरिकों ने चोरों द्वारा ले जाए गए घरेलू सामान के संबंध में आश्चर्य जताते हुए बताया कि इस प्रकार की चोरी की वारदात पहले कभी नहीं हुई। चोरों ने सिंधी मोहल्ले के हरीश गोपी व बाबू सहित चार जनों के घर को निशाना बनाया है

X
वन रक्षक के घर चोरी, रिटायरमेंट के 20 लाख भी ले गए, दिल्ली बर्थ-डे पार्टी में गया था परिवार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..