--Advertisement--

गली-मोहल्लों में अब एक ही चर्चा, किसकी सरकार बनेगी

Tonk News - जिले में अन्य सीटों के मुकाबले टोंक विधानसभा सीट पर सबसे अधिक मतदान होने के बाद शनिवार को चुनाव परिणाम की चर्चाए...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:20 AM IST
Tonk News - now the same discussion in the streets whose government will be formed
जिले में अन्य सीटों के मुकाबले टोंक विधानसभा सीट पर सबसे अधिक मतदान होने के बाद शनिवार को चुनाव परिणाम की चर्चाए गली-मोहल्लों से लेकर चौराहों पर सुनने को मिली। कोई कांग्रेस के जीतने की बात कह रहा था तो कोई भाजपा को जीनते की बात कहता नजर आया। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और सीएम वसुंधरा राजे के खास मंत्रियों में से एक पीडब्ल्यूडी मंत्री युनूस खान के टोंक विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के बाद जहां टोंक विधानसभा राजस्थान की सबसे हॉट सीटों में शुमार हैं। विदित रहे टोंक विधानसभा सीट से पिछली चुनाव की अपेक्षा इस बार वोटिंग प्रतिशत भी बढ़ा हैं तो पहले की मुकाबले मुस्लिम मतदाताओं ने इस बार मतदान के प्रति खासी दिलचस्पी दिखाई हैं। विदित रहे 2013 में 73.35 प्रतिशत के मुकाबलें इस बार टोंक विधानसभा क्षेत्र में 75 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया हैं। पिछले 20 दिनों में चुनाव में प्रचार के बाद टोंक विधानसभा से 13 प्रत्याशियों की शारीरिक थकान भले ही कम हो गई हो लेकिन 11 दिसंबर को आने वाले चुनाव परिणाम को लेकर उनकी मानसिक चिंता दिखाई देना लाजमी हैं। प्रत्याशी फोन पर या लोगों से मिलकर अपना माहौल जान रहे हैं। हालांकि प्रत्याशी चुनाव जीतने का दावा कर रहे हैं लेकिन बातचीत के दौरान प्रत्याशी खुद की स्थिति को टटोलने का प्रयास कर रहें हैं।

टोंक| टोंक विधानसभा क्षेत्र में चुनाव परिणाम को लेकर चर्चा करते लोग।

लोगो को अपने-अपने समीकरण

11 दिसंबर को होने वाली चुनाव मतगणना को लेकर प्रत्याशियों की हार जीत पर कयास लगने शुरू हुए तों गली-मोहल्ले व चौराहों के अलावा दफ्तरों और पॉश कॉलोनियों तक सिर्फ प्रमुख दलों की हार-जीत पर चर्चा चल रही हैं। इसमें कोई भाजपा की तरफ तो कोई कांग्रेस की जीत के समीकरण बयान कर रहा हैं। हालांकि ईवीएम में बंद प्रत्याशियों की किस्मत 11 दिसंबर को खुलेगी। लेकिन शहरों से लेकर गांव-गलियों और चौपालों पर समर्थक अपने-अपने प्रत्याशी की जीत का दावा ठोक रहे हैं। जबकि लोगो की चर्चाओं में मुख्य बाज यही हैं कि कौन सा प्रत्याशी जीतेगा और तीसरे नंबर पर कौन राजनैतिक पार्टी या प्रत्याशी रहेगा।

X
Tonk News - now the same discussion in the streets whose government will be formed
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..