• Hindi News
  • Rajasthan
  • Tonk
  • Deoli News rajasthan news 120 bigha pasture land in manpura encroachments and encroachments on the way

मानपुरा में 120 बीघा चरागाह भूमि, एनिकट एवं रास्ते पर अतिक्रमण

Tonk News - उपखंड की बीजवाड़ पंचायत अंतर्गत मानपुरा ग्राम में लगभग 120 बीघा चरागाह भूमि,सार्वजनिक एनीकट एवं आम रास्ते पर...

Feb 15, 2020, 08:15 AM IST

उपखंड की बीजवाड़ पंचायत अंतर्गत मानपुरा ग्राम में लगभग 120 बीघा चरागाह भूमि,सार्वजनिक एनीकट एवं आम रास्ते पर दर्जन भर लोगों ने अतिक्रमण कर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को देखकर भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाने की मांग की है।

उपखंड अधिकारी को सौंपे ज्ञापन में मानपुरा के ग्रामीण मनोहर लाल मीणा, अशोक कुमार मीणा, शिवजी लाल मीणा, धारू लाल, भूरा लाल मीणा, धरमराज, मांगीलाल, जेठमल, रोडू लाल, मिश्रीलाल, पप्पू लाल आदि ने बताया कि वहां पर चरागाह भूमि बरसों से गोचर के रूप में उपयोग आती रही है। इस भूमि पर गैरकानूनी रूप से प्रभावशाली व दबंग लोगों ने अतिक्रमण कर चरागाह भूमि, एनीकट पर तारबंदी कर चना, सरसों ,गेहूं की फसलें कर बुआई कर दी है। इतना नहीं अतिक्रमियों ने आम रास्तों पर भी तारबंदी व कांटेदार बाड़ डालकर रास्ते अवरुद्ध कर रखा है। जिससे ग्रामीणों एवं पशुधन को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन गांव वालों के समझाने के बाद भी अतिक्रमी लड़ाई झगड़े पर आमादा हो गए और गाली गलौज करते हैं। प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं होने से अतिक्रमण के हौसले बुलंद हैं। जिससे लोगों का जीना दुश्वार हो रहा है। ग्रामीणों ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर चरागाह, सार्वजनिक एनीकट,आमरास्ते को अतिक्रमण से मुक्त करवाने की मांग की है।

जांच रिपोर्ट मिलते ही कार्रवाई
अमल में लाई जाएगी



X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना